A
Hindi News पैसा ऑटो भारतीय सड़कों पर उतरीं ये 5 पावर बाइक्‍स, कीमत 10 लाख रुपए से ज्‍यादा

भारतीय सड़कों पर उतरीं ये 5 पावर बाइक्‍स, कीमत 10 लाख रुपए से ज्‍यादा

इस साल करीब एक दर्जन पावर बाइक्‍स लॉन्‍च हो चुकी हैं। खास बात यह है कि इनमें से ज्‍यादातर बाइक 1 या 2 लाख नहीं बल्कि 10 लाख रुपए से भी ज्‍यादा महंगी हैं।

Ultimate Power: भारतीय सड़कों पर उतरीं ये 5 पावर बाइक्‍स, कीमत 10 लाख रुपए से ज्‍यादा- India TV Paisa Ultimate Power: भारतीय सड़कों पर उतरीं ये 5 पावर बाइक्‍स, कीमत 10 लाख रुपए से ज्‍यादा

नई दिल्‍ली। भारत में पावर बाइक्‍स के शौकीनों की संख्‍या में तेजी से इजाफा हो रहा है। यही ध्‍यान में रखते हुए दुनिया भर की बाइक निर्माता कंपनियां पिछले कुछ साल से भारत में डेरा जमाने लगी हैं। पिछले दो साल से इसकी रफ्तार बेहत तेज रही। पिछले साल करीब एक दर्जन से अधिक पावर बाइक्‍स लॉन्‍च हुईं। खास बात यह है कि इनमें से ज्‍यादातर बाइक 1 या 2 लाख नहीं बल्कि 10 लाख रुपए से भी ज्‍यादा महंगी हैं। इंडिया टीवी पैसा की ऑटो टीम आज भारतीय बाजार में लॉन्‍च हुई ऐसी ही 5 बाइक लेकर आई है जिनकी कीमत 10 लाख रुपए से भी अधिक है।

भारत में Ducati की बुकिंग हुई शुरू, कार से पावरफुल इंजन वाली हैं ये बाइक्‍स

Ducati Multistrada 1200 Pikes Peak

इटली की प्रमुख कार निर्माता कंपनी Ducati ने भारत में अपनी पावर बाइक मल्टीस्ट्राडा 1200 के पाइक्स पीक मॉडल को पेश किया है। इस बाइक की दिल्ली के शोरूम में कीमत 20.06 लाख रुपए है। Ducati मल्‍टीस्‍ट्राडा के सस्पेंशन सिस्टम को भी हर रास्तों पर चलने लायक बनाने के लिए अपडेट कर पहले से ज्यादा ऊंचा किया गया है। इस ऑफरोडर बाइक में 1198 सीसी का टेस्टास्ट्रेटा डीवीटी एल-ट्विन इंजन लगा है। यह इंजन 160 बीएचपी की पावर और 136एनएम का टॉर्क देता है।

Ducati Multistrada

Ducati bikes in India

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

Triumph Thruxton R

ब्रिटेन की मशहूर बाइक कंपनी Triumph ने अपनी 1200 सीसी बाइक थ्रक्सटन आर को भारत में पेश कर दिया था। इसकी दिल्ली में एक्‍स शोरूम कीमत 10.9 लाख रुपए है। Triumph थ्रक्सटन आर भारत में कंपनी की बॉनविल रेंज की तीसरी बाइक होगी। थ्रक्सटन आर में 1200 सीसी, पैरालेल ट्विन इंजन लगा है, जो 96 बीएचपी का पावर और 112Nm का टॉर्क देता है। इस बाइक में हल्का इंजन और क्रैंक लगाया गया है जिसकी वजह से ये अच्छा माइलेज देती है और इसकी राइड क्वालिटी भी बेहतरीन है।

Apache Vs DUKE: शुरू हुआ पावर बाइक्‍स का मुकाबला, जानिए KTM -200 ड्यूक को कितनी टक्कर देगी अपाचे-200

Triumph की दमदार बाइक बॉनविल टी120

triumph

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

Indian Scout Sixty

दुनिया की मशहूर बाइक कंपनी इंडियन ने अपनी पावर बाइक स्काउट सिक्सटी को भारतीय बाजार में उतारा। इस बाइक की कीमत दिल्ली में 11.99 लाख रुपये रखी गई है। देखने में एकदम दमदार Indian स्काउट सिक्सटी बाइक में 999 सीसी का वी-ट्विन इंजन लगा है। जो 76 बीएचपी का पावर और 88.8Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन को 5-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस किया गया है।

Mv Agusta Brutale

इटली की मशहूर मोटरसाइकिल कंपनी MV अगस्‍ता ने अपनी पावर बाइक्‍स की रेंज भारतीय बाजार में उतारी है। ब्रुटाले बाइक की बात करें तो कंपनी ने इसके 675 सीसी और 1090 सीसी इंजन के वेरिएंट उतारे हैं। 675 सीसी की ब्रुटाले बाइक की भारत में कीमत 13 लाख रुपए है। कंपनी का यह इंजन 108 बीएचपी की पावर जेनेरेट करता है वहीं इसका अधिकतम टॉर्क 65 न्‍यूटन मीटर का है। यह बाइक 16 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। इसकी टॉप स्‍पीड 225 किमी प्रति घंटा है।

Yamaha MT 09

पावर बाइक्‍स के मामले में यामाहा का नाम पहले ही भारतीय बाजार में मशहूर है।यामाहा ने अपनी नई पावर बाइक एमटी 09 को भारत में लॉन्‍च किया है। कंपनी ने इस बाइक में 847 सीसी दमदार इंजन दिया है। जो कि 113 बीएचपी की पावर जेनेरेट करता है। यह बाइक 19 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। इसकी टॉप स्‍पीड 225 किमी प्रति घंटा है।

Latest Business News