A
Hindi News पैसा ऑटो Auto this Week: Maruti के बाद Hyundai ने बढ़ाए कारों के दाम, कावासाकी की Ninja हुई 40,000 रुपए सस्‍ती

Auto this Week: Maruti के बाद Hyundai ने बढ़ाए कारों के दाम, कावासाकी की Ninja हुई 40,000 रुपए सस्‍ती

इस हफ्ते देश की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Hyundai ने अपनी कारों की कीमतें बढ़ाने की घोषणा की। कंपनी की कारें अब 20 हजार रुपए तक महंगी हो गई हैं।

Auto this Week: Maruti के बाद Hyundai ने बढ़ाए कारों के दाम, कावासाकी की Ninja हुई 40,000 रुपए सस्‍ती- India TV Paisa Auto this Week: Maruti के बाद Hyundai ने बढ़ाए कारों के दाम, कावासाकी की Ninja हुई 40,000 रुपए सस्‍ती

नई दिल्‍ली। ऑटोमोबाइल इंडस्‍ट्री के लिए बीता हफ्ता हलचलों से भरपूर रहा। इस हफ्ते देश की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Hyundai ने अपनी कारों की कीमतें बढ़ाने की घोषणा की। कंपनी की कारें अब 20 हजार रुपए तक महंगी हो गई हैं। लेकिन इस महंगाई के बीच राहत की खबर पावर बाइक के शौकीनों के लिए थी। मशहूर कंपनी कावासाकी ने अपनी निंजा बाइक की कीमत 40 हजार रुपए घटा दी। कीमतों में इस उतार चढ़ाव से इतर कई नए मॉडल्‍स बाजार में उतरे। इस हफ्ते बीएमडब्‍ल्‍यू ने अपनी नई कार 520D M को भारतीय बाजार में उतारा, वहीं डेटसन ने भी अपनी गो और गो प्‍लस कार के दो वेरिएंट बाजार में उतारे। इंडिया टीवी पैसा की टीम कारों के शौकीनों के लिए इस हफ्ते ऑटो जगह की बड़ी खबरों को लेकर आई है, जिन्‍हें जानना आपके लिए जरूरी है।

हुंडई ने 20000 रुपए बढ़ाए कारों के दाम

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने इस हफ्ते अपने सभी मॉडल के दाम बढ़ाने की घोषणा की है। यह वृद्धि 20,000 रुपए तक होगी और नई कीमतें 16 अगस्‍त से प्रभावी होंगी। कंपनी ने यह कदम इनपुट कॉस्‍ट बढ़ने और रुपए के अवमूल्‍यन की वजह से बढ़ी हुई लागत को कम करने के लिए उठाया है। हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (सेल्‍स एंड मार्केटिंग) राकेश श्रीवास्‍तव ने बताया कि रुपए के अवमूल्‍यन और बढ़ी हुई इनपुट कॉस्‍ट की वजह से हमारी ओवरऑल कॉस्‍ट बढ़ गई है। हमनें बढ़ी हुई लागत का अधिकांश हिस्‍सा स्‍वयं वहन करने की कोशिश की है। लेकिन अब हमें अपने वाहनों की कीमतें बढ़ानी पड़ रही हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें: http://bit.ly/2az4zL6

कावासाकी निंजा की कीमतों में 40000 रुपए की कटौती

जापानी की दिग्‍गज पावर बाइक कंपनी कावासाकी ने भारत में अपनी निंजा बाइक की कीमतों में कटौती का एलान किया है। कावासाकी ने बताया कि कंपनी के 120 साल पूरे होने की खुशी में ऐसा किया गया है। कंपनी ने निंजा 650 की कीमत में 40,000 रुपये की कटौती की है। कटौती के बाद अब इस बाइक की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 4,97,420 रुपये हो गई है। कटौती से पहले बाइक की कीमत 5,37,420 रुपये थी। कंपनी के मुताबिक बाइक की ये नई कीमत 1 अगस्त से लागू कर दी गई है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें : http://bit.ly/2b7fnBL

तस्‍वीरों में देखिए क्रिकेटर्स की पसंदीदा बाइक्‍स

Cricketer's bike

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

Honda ने एक साल में बेचीं 2.5 लाख Livo बाइक

इस हफ्ते Honda की ओर से अच्‍छी खबर आई। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्‍कूटर्स (एचएमएसआई) की नई बाइक Livo ने बिक्री के मामले में दूसरी बाइक्‍स को पीछे छोड़ दिया है। होंडा ने पिछले साल भारत में 110cc इंजन वाली बाइक Livo लॉन्च की थी। लेकिन पहली एनिवर्सिरी से पहले ही कंपनी ने 2.5 लाख से ज्यादा Livo बाइक बेच दी हैं। बाइक की बढ़ती लोकप्रियता के बीच कंपनी ने इस बाइक की दो कलर वैरिएंट भी लॉन्च किए हैं। इसमें एक रेड मेटैलिक है जबकि दूसरा मैट एक्सिस ग्रे मेटैलिक है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें : http://bit.ly/2aYIAmN

ये हैं भारतीय सड़कों पर 150cc की तेजतर्रार 6 बाइक

150 cc bikes

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

Datsun ने बाजार में पेश किए Go और Go Plus के स्‍पेशल एडिशन

देश के एंट्री सेगमेंट कार मार्केट में तेजी से अपनी जगह बना रही Datsun इंडिया ने अपनी हैचबैक कार गो और गो प्लस के नए एडिशन लॉन्च किए हैं। Datsun ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट नइ दोनों नए मॉडल्‍स की फोटा जारी की हैं। इन दोनों गाडि़यों की कीमत क्रमश: 4.07 लाख रुपए और 4.78 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है। जारी की गई तस्वीरों के मुताबिक इन दोनों कारों के स्टाइल एडिशन में कई कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें : http://bit.ly/2aG5lGK

BMW ने पेश की लक्‍जरी सेडान 520D M Sports

जर्मन कार मेकर BMW ने भारत में अपनी लक्‍जरी सेडान 5-सीरीज का हाई परफॉर्मेंस वेरिएंट 520डी एम स्पोर्ट लॉन्च कर दिया है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 54 लाख रुपए रखी गई है। इस नई कार में BMW ने खास बदलाव किए हैं। कंपनी ने कार के फ्रंट लुक से लेकर इंटीरियर को और भी आलिशान बनाने की कोशिश की है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें : http://bit.ly/2aK6e1v

तस्‍वीरों में देखिए BMW मिनी कूपर कन्‍वर्टिबल की खास तस्‍वीरें…

mini cooper convertible

mini cooper convertible

mini cooper convertible

mini cooper convertible

mini cooper convertible

mini cooper convertible

mini cooper convertible

mini cooper convertible

mini cooper convertible

mini cooper convertible

mini cooper convertible

Latest Business News