A
Hindi News पैसा ऑटो टोयोटा ने त्‍योहारी सीजन पर उतारी नई इटियॉस क्रॉस एक्‍स, कीमत 6.78 लाख रुपए से शुरू

टोयोटा ने त्‍योहारी सीजन पर उतारी नई इटियॉस क्रॉस एक्‍स, कीमत 6.78 लाख रुपए से शुरू

टोयोटा ने अपनी क्रॉसओवर हैचबैक कार इटियॉस क्रॉस को नए अवतार में पेश किया है। कंपनी ने इटियॉस क्रॉस का एक्स एडिशन लॉन्च किया है।

टोयोटा ने त्‍योहारी सीजन पर उतारी नई इटियॉस क्रॉस एक्‍स, कीमत 6.78 लाख रुपए से शुरू- India TV Paisa टोयोटा ने त्‍योहारी सीजन पर उतारी नई इटियॉस क्रॉस एक्‍स, कीमत 6.78 लाख रुपए से शुरू

नई दिल्‍ली। भारत में साल का सबसे बड़ा त्‍योहारी महीना शुरू हो गया है। इस बीच जापानी दिग्‍गज कंपनी टोयोटा ने अपनी क्रॉसओवर हैचबैक कार इटियॉस क्रॉस को नए अवतार में पेश किया है। कंपनी ने इटियॉस क्रॉस का एक्स एडिशन लॉन्च किया है। टोयोटा ने इटियॉस क्रॉस का यह एक्स एडिशन पेट्रोल वर्जन के जी वेरिएंट पर तैयार किया है। वहीं डीजल वर्जन में यह वीडी वेरिएंट पर तैयार किया गया है। मौजूदा इटियॉस क्रॉस की बजाए इसमें कुछ खास बदलाव देखने को मिलेंगे।  इनके डिजायन और फीचर में कई अहम बदलाव हुए हैं।

यह भी पढ़ेें: त्‍योहारों से पहले रेनो ने लॉन्‍च की डस्‍टर सैंडस्‍टॉर्म, कीमत 10.90 लाख से शुरू

नई इटियॉस क्रॉस एक्‍स की कीमत की बात करें तो इसका पेट्रोल एडिशन 6.78 लाख रुपए में पेश किया गया है। यदि मौजूदा जी वेरिएट से तुलना करें तो इस कीमत करीब 28000 रुपए ज्‍यादा है। वहीं डीजल इंजन वाली इटियॉस क्रॉस एक्‍स की कीमत 8.22 लाख रुपए रखी गई है। मौजूदा वीडी वेरिएंट की बात करें तो यह इटियॉस क्रॉस एक्‍स के मुकाबले 28 हजार रुपए सस्‍ता है।

यह भी पढ़ेें: हुंडई ने भारतीय बाजार में बंद की सेंटा फे की बिक्री, सुस्‍त बिक्री के कारण डेढ़ साल में हुई बाजार से वापसी

कार में हुए बदलावों की बात करें तो यहां कार के फ्रंट लुक को और खूबसूरत और स्‍पोर्टी बनाने के‍ लिए ग्रिल और फॉग लैंप्‍स पर ब्‍लैक फिनिशिंग की गई है। इसके अलावा इंटीरियर में भी ब्‍लैक और सिल्‍वर के कॉम्‍बिनेशन में अपहोल्‍स्‍ट्री दी गई है। इसके अलावा इसमें 6.8 इंच टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है। जो कि रियर पार्किंग कैमरा दिया गया है। इस में ड्यूल एयरबैग, एबीएस और इबीडी समेत कई सेफ्टी फीचर स्टैंडर्ड रखे गए हैं।

हालांकि कार के इंजन में कोई खास बदलाव नहीं किया गया है। इसमें 1.2 लीटर का पैट्रोल इंजन लगा है, इसकी पावर 80 पीएस और टॉर्क 104 एनएम है। वहीं डीजल इंजन की बात करें तो यह 1.5 लीटर का है, इसकी पावर 68 पीएस और टॉर्क 170 एनएम है।

Latest Business News