A
Hindi News पैसा ऑटो Toyota ने पेश किया Innova क्रिस्‍टा का पेट्रोल वर्जन, कीमत 13.72 से 19.62 लाख के बीच

Toyota ने पेश किया Innova क्रिस्‍टा का पेट्रोल वर्जन, कीमत 13.72 से 19.62 लाख के बीच

जापानी ऑटोमेकर Toyota ने भी अपनी स्‍ट्रैटजी में बदलाव करते हुए अपनी लोकप्रिय कार इनोवा क्रिस्‍टा का पेट्रोल वर्जन पेश किया है।

Toyota ने पेश किया Innova क्रिस्‍टा का पेट्रोल वर्जन, कीमत 13.72 से 19.62 लाख के बीच- India TV Paisa Toyota ने पेश किया Innova क्रिस्‍टा का पेट्रोल वर्जन, कीमत 13.72 से 19.62 लाख के बीच

नई दिल्‍ली। भारत में डीजल वाहनों को लेकर न्‍यायालय और सरकार के बीच असमंजस की स्थिति को देखते हुए कंपनियां पेट्रोल वाहनों पर फोकस कर रही हैं। जापानी ऑटोमेकर Toyota ने भी अपनी स्‍ट्रैटजी में बदलाव करते हुए अपनी लोकप्रिय कार इनोवा क्रिस्‍टा का पेट्रोल वर्जन पेश किया है। इससे पहले कंपनी ने इस साल इनोवा क्रिस्‍टा को डीजल इंजन के साथ पेश किया था, जो कि काफी पसंद की गई है।

Innova Crysta Vs XUV-500: जानिए कौन बेहतर

XUV Vs Innova

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

यह भी पढ़ें-टोयोटा ने एनजीटी में कहा: डीजल कारों पर प्रतिबंध कंपनी को मृत्युदंड देने जैसा

Toyota इनोवा क्रिस्टा पेट्रोल की कीमत 13.73 लाख रुपये से लेकर 19.62 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच रखी गई है। माना जा रहा है दिल्ली-एनसीआर में 2000सीसी से ज्यादा की डीज़ल गाड़ियों की बिक्री पर रोक के बाद कंपनी की गिरती सेल को संभालने में पेट्रोल वेरिएंट मददगार साबित होगा।

यह भी पढ़ें- No More Waiting: इनोवो क्रिस्टा के लिए अब नहीं करना होगा लंबा इंतजार, टोयोटा ने बढ़ाया उत्पादन

क्‍या हैं इसकी स्‍पेसिफिकेशंस

  • एमपीवी के पेट्रोल वेरिएंट में 2.7-लीटर डुअल VVT-i पेट्रोल इंजन लगा है जो 164 बीएचपी का पावर और 245Nm का टॉर्क देता है।
  • इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है।
  • नए इंजन के अलावा इस कार में कोई अन्य बदलाव नहीं किया गया है। ये गाड़ी 7-सीटर और 8-सीटर ऑप्शन में उपलब्ध है।
  • Toyota इनोवा क्रिस्टा पेट्रोल में 8-वे एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, ऑटोमेटिक एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप दिए गए हैं।
  • क्रिस्‍टा में रियर ऑटो एसी, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 4.2-इंच TFT MID यूनिट, 7 एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, ब्रेक असिस्ट, हिल असिस्ट कंट्रोल, पार्किंग सेंसर जैसे कई अत्याधुनिक फीचर्स दिए गए हैं।
  • ARAI के मानकों के मुताबिक Toyota इनोवा क्रिस्टा पेट्रोल का ऑटोमेटिक वेरिएंट 10.83 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है वहीं, इसका मैनुअल वेरिएंट 9.89 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है।

Latest Business News