A
Hindi News पैसा ऑटो Toyota ने भारत में किया 23,157 कोरोला एलटिस को रिकॉल, एयर बैग में ही खराबी

Toyota ने भारत में किया 23,157 कोरोला एलटिस को रिकॉल, एयर बैग में ही खराबी

प्रमुख वाहन कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर मोटर भारत में अपनी सेडान कोरोला एलटिस की 23,157 गाडि़यों को रिकॉल कर रही है।

Toyota ने भारत में किया 23,157 कोरोला एलटिस को रिकॉल, एयर बैग में ही खराबी- India TV Paisa Toyota ने भारत में किया 23,157 कोरोला एलटिस को रिकॉल, एयर बैग में ही खराबी

नई दिल्ली। प्रमुख वाहन कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर मोटर भारत में अपनी सेडान कोरोला एलटिस की 23,157 गाडि़यों को रिकॉल कर रही है। कंपनी ने एयर बैग में गड़बड़ी के मद्देनजर दुनिया भर में 29 लाख कोरोला एलटिस को वापस मंगवाने का फैसला किया है, भारत में रिकॉल उसी का हिस्‍सा है।

जापान की टोयोटा मोटर कॉरपोरेशन की अनुषंगी टोयोटा किर्लोस्‍कर मोटर के प्रवक्ता ने बताया कि कंपनी जनवरी 2010 से दिसंबर 2012 के बीच बनी 23,157 कोरोला एलटिस को वापस ले रही है। दिल्ली शोरूम में इस गाड़ी की कीमत 15.87 लाख रुपए से 19.91 लाख रुपए है।

टोयोटा ने जापान, चीन, ओसियानिया और अन्‍य देशों में अपने 29 लाख वाहनों को रिकॉल किया है, इनमें कोरोला एक्सियो सेडान और रेव4 एसयूवी क्रॉसओवर भी शामिल हैं। भारत में रिकॉल इसी का हिस्‍सा है। यह रिकॉल एयर बैग में खराबी के कारण किया गया है। पूरी दुनिया में खराब सुरक्षा एयरबैग के कारण करोड़ों वाहन रिकॉल किए जा रहे हैं। इनका निर्माण जापान की टकाटा कॉरपोरेशन ने किया है। इसने बीएमडब्‍ल्‍यू, क्रिशलर, डेमलर ट्रक, फोर्ड, जनरल मोटर्स, होंडा, माज्‍दा, मित्‍सू‍बीशी, निसान, सुबारू और टोयोटा जैसे वाहन निर्माताओं को प्रभावित किया है।

इससे पहले इस साल जनवरी में होंडा ने अपनी एकोर्ड, सिविक, सिटी और जैज मॉडल के 41,580 वाहनों को रिकॉल किया था, इनमें भी एयर बैग की खराबी की समस्‍या थी।

Latest Business News