A
Hindi News पैसा ऑटो TOYOTA ने 3.4 लाख प्रायस हाइब्रिड कारों को किया रिकॉल, पार्किंग ब्रेक में गड़बड़ी को किया जाएगा दुरुस्‍त

TOYOTA ने 3.4 लाख प्रायस हाइब्रिड कारों को किया रिकॉल, पार्किंग ब्रेक में गड़बड़ी को किया जाएगा दुरुस्‍त

TOYOTA मोटर कॉर्प ने दुनियाभर से अपनी गैस-इलेक्ट्रिक हाइब्रिड कार प्रायस की 3,40,000 यूनिट को रिकॉल किया है। पार्किंग ब्रेक में गड़बड़ी है।

TOYOTA ने 3.4 लाख प्रायस हाइब्रिड कारों को किया रिकॉल, पार्किंग ब्रेक में गड़बड़ी को किया जाएगा दुरुस्‍त- India TV Paisa TOYOTA ने 3.4 लाख प्रायस हाइब्रिड कारों को किया रिकॉल, पार्किंग ब्रेक में गड़बड़ी को किया जाएगा दुरुस्‍त

टोक्‍यो। TOYOTA मोटर कॉर्प ने दुनियाभर से अपनी गैस-इलेक्ट्रिक हाइब्रिड कार प्रायस की 3,40,000 यूनिट को रिकॉल किया है। इस कार में पार्किंग ब्रेक में गड़बड़ी होने की आशंका जताई गई है। कंपनी ने एक बयान में बताया कि कुल रिकॉल में से 2,12,000 कारों को जापान में तथा 94,000 कारों को उत्‍तरी अमेरिका में वापस मंगाया जा रहा है।

  • कंपनी ने अगस्‍त 2015 से अक्‍टूबर 2016 के दौरान निर्मित कारों को रिकॉल किया है।
  • टोयोटा ने बुधवार को कहा कि उसे दुर्घटनाओं, घायल होने और मृत्यु होने की कुछ रिपोर्ट मिली हैं।

हालांकि, कंपनी ने इसका ब्योरा साझा करने से इनकार करते हुए कहा कि वह अभी इन रिपोर्ट को देख रही है। टोयोटा ने कहा कि पार्किंग ब्रेक की केबल हट सकती है, जिससे ब्रेक उचित तरीके से काम नहीं करते। कंपनी ने बताया कि 17,000 प्रायस वाहनों को यूरोप में वापस बुलाया गया है, शेष को ऑस्ट्रेलिया और अन्य क्षेत्रों में रिकॉल किया गया है।

भारत में 7 नवंबर को होगी Toyota की नई Fortuner लॉन्‍च, जानिए क्‍या हैं इस SUV के फीचर्स

हाल के महीनों में ऑटो कंपनियों द्वारा अपने वाहन रिकॉल करने की घटनाओं में बहुत तेजी से इजाफा हुआ है। यह इस बात का संकेत है कि कंपनियां अपनी बिक्री बढ़ाने के लिए उत्‍पादन तो बढ़ाने पर जोर दे रही हैं, लेकिन वे सुरक्षा मानकों और गुणवत्‍ता की अनदेखी कर  रही हैं। इससे सबसे ज्‍यादा नुकसान उपभोक्‍ता को उठाना पड़ रहा है।

Latest Business News