Live TV
GO
Advertisement
Hindi News पैसा ऑटो 1 जनवरी से महंगे हो जाएंगे...

1 जनवरी से महंगे हो जाएंगे टोयोटा के वाहन, कंपनी ने की सभी मॉडल के दाम 4% तक बढ़ाने की घोषणा

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने मंगलवार को अपने सभी मॉडल के वाहनों के दाम बढ़ाने की घोषणा की है।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 27 Nov 2018, 12:10:01 IST

नई दिल्‍ली। टोयोटा किर्लोस्‍कर मोटर ने मंगलवार को अपने सभी मॉडल के वाहनों के दाम बढ़ाने की घोषणा की है। कंपनी ने अपने एक बयान में कहा है कि रुपए के अवमूल्‍यन की वजह से उत्‍पादन लागत में हुई वृद्धि की वजह से मूल्‍यवृद्धि करना अनिवार्य हो गया है। कंपनी ने कहा है कि 1 जनवरी 2019 से उसके सभी मॉडल की कीमत 4 प्रतिशत तक बढ़ जाएगी।

टोयोटा किर्लोस्‍कर मोटर ने बयान में कहा है कि कंपनी ने बढ़ती विनिर्माण लागत के निरंतर दबाव की समीक्षा के बाद कीमतों में बढ़ोतरी की है, जो कि उद्योग की एक सामान्य घटना है। कंपनी ने कहा कि डॉलर के मुकाबले रुपए के कमजोर पड़ने से वाहनों की विनिर्माण लागत पर प्रतिकूल असर पड़ा है।

हालांकि कंपनी ने यह कहा है कि टोयोटा ने कीमतों में वृद्धि से ग्राहकों की सुरक्षा करते हुए अतिरिक्‍त लागत को स्‍वयं वहन किया है। लेकिन उच्‍च लागत के निरंतर दबाव के कारण, हमें इसका एक छोटे से हिस्‍से का भार ग्राहकों पर डालना पड़ रहा है। टोयोटा 1 जनवरी, 2019 से अपने सभी मॉडल के वाहनों की कीमत में 4 प्रतिशत तक की वृद्धि करने पर विचार कर रही है।

वर्तमान में कंपनी हैचबैक लिवा से लेकर लग्‍जरी एसयूवी लैंड क्रूजर की बिक्री भारतीय बाजार में करती है, जिसकी कीमत 5.25 लाख रुपए से लेकर 1.41 करोड़ रुपए तक है।