A
Hindi News पैसा ऑटो टोयोटा भारत में पेश करने जा रही है नई इनोवा क्रिस्‍टा स्‍पोर्ट, 3 मई को होगी लॉन्‍च

टोयोटा भारत में पेश करने जा रही है नई इनोवा क्रिस्‍टा स्‍पोर्ट, 3 मई को होगी लॉन्‍च

टोयोटा अपनी MPV इनोवा क्रिस्‍टा का नया टूरिंग स्‍पोर्ट वेरिएंट लाने की तैयारी में है। कंपनी नई इनोवा क्रिस्‍टा को अगले महीने 3 मई को पेश करने जा रही है।

टोयोटा भारत में पेश करने जा रही है नई इनोवा क्रिस्‍टा स्‍पोर्ट, 3 मई को होगी लॉन्‍च- India TV Paisa टोयोटा भारत में पेश करने जा रही है नई इनोवा क्रिस्‍टा स्‍पोर्ट, 3 मई को होगी लॉन्‍च

नई दिल्‍ली। जापानी ऑटोमेकर टोयोटा किर्लोस्कर मोटर अपनी मशहूर एमपीवी इनोवा क्रिस्‍टा का नया टूरिंग स्‍पोर्ट वेरिएंट लाने की तैयारी में है। कंपनी नई इनोवा क्रिस्‍टा को अगले महीने 3 मई को पेश करने जा रही है। पिछले साल मई में ही कंपनी ने इनोवा क्रिस्‍टा को लॉन्‍च किया था। इनोवो की नई क्रिस्‍टा स्‍पोर्ट में कंपनी स्‍पोर्ट लुक देने के लिए एक्‍सटीरियर और इंटीरियर रूप से कई बदलाव कर सकती है।

फिलहाल कंपनी इंडोनेशिया में क्रिस्‍टा का स्‍पोर्ट वेरिएंट लॉन्‍च कर चुकी है। भारत में इनोवा क्रिस्‍टा अपने कॉम्‍पटीटर से काफी आगे है, लेकिन टाटा की हैक्‍सा लॉन्‍च होने के बाद बाजार में नई जंग जरूर शुरू हो गई है।

ये भी पढ़ें: भारत में रिकॉल किए कुल वाहनों में से सिर्फ 30 फीसदी को फॉक्‍सवैगन ने किया दुरूस्त

जानिए क्‍या नया है नई क्रिस्‍टा में

नई क्रिस्‍टा में हुए बदलावों पर गौर करें तो दूसरी पीढ़ी की एमपीवी के मुकाबले नई क्रिस्‍टा ज्‍यादा स्‍पोर्टी और दमदार नजर आती है। अगर हम इंडोनेशिया में पेश की गई क्रिस्‍टा पर गौर करें तो नई क्रिस्‍टा में कई बदलाव नजर आएंगे। कार में काले रंग को काफी प्रमुखता से प्रदर्शित किया गया है। कार में नए डिजाइन कि फ्रंट और रियर बंपर मिलेंगे। अपडेट वर्जन में 16 इंच के अलॉय व्‍हील मिलेंगे जिस पर ब्‍लैक प्‍लेटिंग भी की जाएगी। इसके अलावा इंटीरियर की बात करें तो इसमें ब्‍लैक कलर की लैदर अपहोल्‍स्‍ट्री मिलेगी। जबकि मौजूदा क्रिस्‍टा में डुअल टोन स्‍कीम दी गई है।

यह भी पढ़ें : टाटा मोटर्स की इलेक्ट्रिक बसों की टेस्ट ड्राइव शुरू, एक बार चार्ज करने पर चली 160 किलोमीटर

कंपनी ने फिलहाल इसके वैरिएंट को लेकर खुलासा नहीं किया है। फिलहाल क्रिस्‍टा तीन इंजन ऑप्‍शन के साथ उपलब्‍ध है। ये हैं 2.4 लीटर और 2.8 लीटर डीजल और 2.7 लीटर पेट्रोल वेरिएंट। माना जा रहा है कि कंपनी क्रिस्‍टा के टॉप वेरिएंट के साथ स्‍पोर्ट मॉडल को पेश कर सकती है। संभव है कि नई क्रिस्‍टा की कीमत मौजूदा वर्जन के मुकाबले 30 से 40 हजार रुपए अधिक हो सकती है।

तस्‍वीरों में देखिए कैसी दिखती है जीप रैंगलर

Jeep Wrangler

Jeep Wrangler

Jeep Wrangler

Jeep Wrangler

Jeep Wrangler

Jeep Wrangler

Jeep Wrangler

Latest Business News