A
Hindi News पैसा ऑटो ट्रायम्फ ने भारत में नयी रॉकेट 3 जीटी बाइक उतारी, जानिए कितनी है कीमत

ट्रायम्फ ने भारत में नयी रॉकेट 3 जीटी बाइक उतारी, जानिए कितनी है कीमत

रॉकेट 3जीटी दिसंबर, 2019 में पेश रॉकेट 3आर का नया संस्करण है। इसमें पूरी तरह नया 2,500 सीसी का इंजन लगा है। कंपनी का दावा है कि यह दुनिया का सबसे अधिक उत्पादन वाला मोटरसाइकिल इंजन है।

<h1 style="margin: 0in; line-height: 31.5pt;...- India TV Paisa Image Source : GOOGLE Triumph rocket 3 GT launched in India

नई दिल्ली। ब्रिटेन के प्रीमियम मोटरसाइकिल ब्रांड ट्रायम्फ मोटरसाइकिल्स ने बृहस्पतिवार को नयी रॉकेट जीटी बाइक भारतीय बाजार में उतारी है। इस मॉडल की शोरूम कीमत 18.40 लाख रुपये है। कंपनी का कहना है कि वह कोरोना वायरस से प्रभावित बाजार में कुछ ‘रोमांच’ पैदा करना चाहती है। कंपनी ने कहा कि रॉकेट 3जीटी दिसंबर, 2019 में पेश रॉकेट 3आर का नया संस्करण है। इसकी कीमत रॉकेट 3 आर की तुलना में 40 हजार रुपये ज्यादा है। इसमें पूरी तरह नया 2,500 सीसी का इंजन लगा है। कंपनी का दावा है कि यह दुनिया का सबसे अधिक उत्पादन वाला मोटरसाइकिल इंजन है। ट्रायम्फ मोटरसाइकिल्स इंडिया के कारोबार प्रमुख शोएब फारूक ने कहा, ‘‘हम उद्योग में रोमांच पैदा करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। हम सभी जानते हैं कि अभी उद्योग में दबाव है। हमारा इरादा ग्राहकों को हमारे उत्पाद खरीदने के लिए शोरूम की तरफ आकर्षित करने का है।’’ इस बाइक की देश भर में आधिकारिक रूप से बुकिंग शुरू हो चुकी है। 

कंपनी का दावा है कि इस बाइक में मिलने वाला टॉर्क अपने निकटकतम प्रतिद्वंदी के मुकाबले डेढ़ गुना से ज्यादा है। बाइक का कुल वजन 312 किलोग्राम है। फिलहाल बाइक फैंटम ब्लैक और सिल्वर एंड ग्रे रंगों में उपलब्ध होगी। मॉडल में ऑल एल्यूमिनियम फ्रेम का उपयोग किया गया है। बाइक में 2458 सीसी इनलाइन 3 सिलेंडर इंजन मिलता है, जो कि 167 आईपीएस पावर को उत्पन्न करेगा और 221 एनएम टॉक देगा। इसे 6 स्वीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। सस्पेंशन ड्यूटी के लिए 47 एमएम, कम्प्रेशन और रिबाउंड एडजस्टेबल , फ्रंट में यूएसडी फोर्क और रियर में मोनोशॉक दिए गए हैं। इसमें 4 राइड मोड्स रोड, रेन, स्पोर्ट और राइडर कंफर्टेबल हैं। इन मोड्स को थ्रॉटल रिस्पॉन्स और ट्रैक्शन कंट्रोल सेटिंग्स  को राइडर की जरूरत और कंडीशन के हिसाब से सेट किया जा सकता है। 

Latest Business News