A
Hindi News पैसा ऑटो TVS ने लॉन्च की नई बाइक Raider, कम कीमत और दमदार स्टाइल उड़ा देगी होश

TVS ने लॉन्च की नई बाइक Raider, कम कीमत और दमदार स्टाइल उड़ा देगी होश

इस बीच कंपनी ने घोषणा की है कि वह इसी महीने अपने लोक​प्रिय स्कूटर ज्यूपिटर को 125 सीसी इंजन के साथ लॉन्च करेगी।

<p>TVS ने लॉन्च की नई बाइक...- India TV Paisa Image Source : TVS TVS ने लॉन्च की नई बाइक Raider, कम कीमत और दमदार फीचर्स के साथ देगी स्पलेंडर और शाइन को टक्कर 

नई दिल्ली। देश की प्रमुख दोपहिया निर्माता कंपनी TVS मोटर ने भारत में अपनी नई मोटरसाइकिल लॉन्च कर दी है। कंपनी ने 125 सीसी की बाइक को राइडर (Raider) नाम से बाजार में पेश किया है। कीमत की बात करें तो यह 77,500 रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) से शुरू होती है, यह कीमत ड्रम ब्रेक वेरिएंट की है। वहीं डिस्क ब्रेक वेरिएंट की कीमत 85,469 रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) है। यह बाइक बाजार में पहले से मौजूदा होंडा शाइन, हीरो ग्लैमर और सुपर स्पलेंडर तथा बजाज पल्सर 125 को कड़ी टक्कर देगी। बाइक को लॉन्च करते हुए कंपनी ने घोषणा की कि वह देश में तेजी से बढ़ते 125 सीसी बाइक और स्कूटर के बाजार में अपना शेयर बढ़ाने के लिए कई बड़े कदम उठा रही है।  

इस बीच कंपनी ने घोषणा की है कि वह इसी महीने अपने लोक​प्रिय स्कूटर ज्यूपिटर को 125 सीसी इंजन के साथ लॉन्च करेगी। कंपनी ने इन दोनों नए प्रोडक्ट की 5 लाख यूनिट बेचने का लक्ष्य तैयार किया है। टीवीएस मोटर्स के जॉइंट मैनेजिंग डायरेक्टर सुदर्शन वेणु ने कहा कि 125 सीसी का सेगमेंट बीते 5 साल में 20 प्रतिशत की गति से बढ़ रहा है। ऐसे में टीवीएस मोटर्स अपनी स्थिति को मजदूत बनाने के लिए नए प्रोडक्ट लाने पर फोकस कर रही है। टीवीएस मोटर्स सितंबर के अंत तक 125 सीसी में ज्यूपीटर स्कूटर को लॉन्च करने जा रही है। यह सेगमेंट भी 40 प्रतिशत की रफ्तार से बढ़ रहा है। 

वेणु ने बताया कि ज्यूपिटर अपने सेगमेंट में सबसे लोकप्रिय ब्रांड है और कंपनी अब तक 40 लाख ज्यूपिटर स्कूटर बेच चुकी है। कंपनी को उम्मीद है कि वह एक साल में राइडर और ज्यूपिटर की 5 लाख यूनिट बेच देगी। उन्होंने कहा कि हमने ये प्रोडक्ट युवा पीढ़ी को ध्यान में रखकर तैयार किया है। आने वाले प्रोडक्ट में युवाओं को ध्यान में रखते हुए राइड मोड, स्मार्ट कनेक्ट और वॉइस कंट्रोल जैसे ​फीचर दिए जा सकते हैं। 

Latest Business News