A
Hindi News पैसा ऑटो फॉक्‍सवेगन ने भारतीय बाजार में उतारी वेंटो हाइलाइन प्‍लस, कीमत 10.84 लाख रुपए

फॉक्‍सवेगन ने भारतीय बाजार में उतारी वेंटो हाइलाइन प्‍लस, कीमत 10.84 लाख रुपए

फॉक्‍सवेगन ने वेंटो का नया वेरिएंट पेश किया है। यह नया वेरिएंट हाइलाइन प्‍लस के नाम से आया है। मुंबई में इसकी एक्‍स शोरूम कीमत 10 लाख 84 हजार रुपए है।

फॉक्‍सवेगन ने भारतीय बाजार में उतारी वेंटो हाइलाइन प्‍लस, कीमत 10.84 लाख रुपए- India TV Paisa फॉक्‍सवेगन ने भारतीय बाजार में उतारी वेंटो हाइलाइन प्‍लस, कीमत 10.84 लाख रुपए

नई दिल्‍ली। जर्मन कार निर्माता कंपनी फॉक्‍सवेगन ने अपनी लोकप्रिय सेडान वेंटो का नया वेरिएंट पेश किया है। यह नया वेरिएंट हाइलाइन प्‍लस के नाम से बाजार में आया है। मुंबई में इसकी एक्‍स शोरूम कीमत 10 लाख 84 हजार रुपए रखी गई है।

इस वेरिएंट के लाइनअप की बात की जाए तो यह बाजार में मौजूद वेंटो का टॉप वेरिएंट के तहत उतारा गया है। हालांकि इसमें टॉप वेरिएंट के मुकाबले कई नए फीचर्स जोड़ दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें : फॉक्सवैगन की भारत में Polo SUV लॉन्च करने की तैयारी, इस 12 लाख की कन्वर्टेबल कार में मिलेगा करोड़ों की कार वाले फीचर

भारतीय बाजार में नई वेंटो का मुकाबला होंडा की सिटी, मारुति की सियाज और हुंडई की वेरना से होगा। वेंटो से पहले होंडा अपनी सिटी का फेसलिफ्ट अवतार ला चुकी है। वहीं अन्‍य कंपनियां भी मुकाबले में टिके रहने के लिए नए मॉडल पेश करने की तैयारी में हैं।

ये हैं इस कार के नए फीचर्स

वेंटो हाइलाइन प्‍लस के फीचर्स की बात करें तो इसको प्रीमियम लुक देने के लिए एलईडी हैडलैंप दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट दिया गया है। इसके अलावा आपको इसमें रियर व्‍यू कैमरा भी दिया गया है। इसके अलावा अन्‍य फीचर्स पर गौर करें तो इसमें अलॉय व्‍हील, 3डी टेल लैंप, रेन सेंसिंग वाइपर्स, कूलिंग ग्‍लोवबॉक्‍स, रियर एसी वेंट्स भी दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें : फॉक्सवैगन कारों से यूरोप में 1200 लोगों की समयपूर्व हो सकती है मौत, प्रदूषण फैलने का है खतरा

ये हैं इसके इंजन स्‍पेसिफिकेशंस

कंपनी ने इस कार के इंजन में कोई खास बदलाव नहीं किए हैं। यानि कि इसमें भी मौजूदा वेंटो की तरह ही पेट्रोल में 1.6 लीटर का एमपीआई और 1.2 लीटर का टीएसआई टर्बोचार्ज्‍ड इंजन मिलेगा। वहीं डीजल वर्जन में 1.5 लीटर का 4 सिलेंडर वाला टर्बोचार्ज्‍ड इंजन मिलेगा। इसका ऑटोमेटिक वजर्न 1.2 लीटर वाले पेट्रोल इंजन में ही मिलेगा। 1.6 लीटर का पेट्रोल इंजन मैनुअल गियरबॉक्‍स के साथ आता है।

Latest Business News