A
Hindi News पैसा ऑटो फॉक्‍सवैगन ला रही है ये शानदार कॉम्‍पेक्‍ट एसयूवी, जीप कंपास को देगी टक्‍कर

फॉक्‍सवैगन ला रही है ये शानदार कॉम्‍पेक्‍ट एसयूवी, जीप कंपास को देगी टक्‍कर

जर्मनी की दिग्‍गज कंपनी फॉक्सवेगन नई मिडसाइज एसयूवी लाने जा रही है। ‘फॉक्स-एसयूवी’ कोड नाम वाली यह एसयूवी इसी साल अगस्‍त में चीन के बाजार में लॉन्‍च किया जाएगा। इसे फॉक्सवेगन की चाइनीज फर्म द्वारा तैयार किया गया है।

Volkswagen- India TV Paisa Volkswagen

नई दिल्‍ली। जर्मनी की दिग्‍गज कंपनी फॉक्सवेगन नई मिडसाइज एसयूवी लाने जा रही है। ‘फॉक्स-एसयूवी’ कोड नाम वाली यह एसयूवी इसी साल अगस्‍त में चीन के बाजार में लॉन्‍च किया जाएगा। इसे फॉक्सवेगन की चाइनीज फर्म द्वारा तैयार किया गया है। इस फर्म द्वारा तैयार की गई यह पहली कार होगी जिसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लॉन्च किया जाएगा। भारत में य‍ह कार लॉन्‍च होगी कि नहीं इस बात पर खुलासास नहीं किया गया है। लेकिन माना जा रहा है कि यदि यह कार भारत में लॉन्‍च होती है तो इसकी कीमत करीब 18 लाख होगी। ऐसे में इसका मुकाबला जीप कंपास से होगा।

प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक फॉक्स-एसयूवी को फॉक्‍सवैगन के ही एमक्यूबी प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा। इससे पहले इस प्लेटफार्म पर स्कोडा की कारॉक एसयूवी को भी तैयार किया किया गया है। आपको बता दें कि स्‍कोडा की कारॉक एययूवी बाजार में पहले से ही मौजूदा स्‍कोडा येति की जगह लेगी। कंपनी के मुताबिक यूरोप में यह कार लॉन्च नहीं होगी। यूरोपीय बाजार में पहले से ही टी-रॉक उपलब्ध है, जो कि लगभग इसी के जैसी दिखती है।

कंपनी ने फिलहाल इसके इंजन को लेकर खुलासा नहीं किया है। लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी इस कार में स्कोडा कारॉक वाला ही इंजन दे। स्कोडा कारॉक की बात की जाए तो इसमें 1.0 लीटर का पेट्रोल, 1.5 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल, 1.6 लीटर का डीज़ल और 2.0 लीटर का डीज़ल इंजन विकल्प दिया गया है। स्कोडा कारॉक की तरह इस में भी 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स का विकल्प दिया जा सकता है।

Latest Business News