A
Hindi News पैसा ऑटो वोल्‍वो अप्रैल 2020 से पहले भारत में लॉन्‍च करेगी BS-VI मानक कार, 2019 से कार के सभी मॉडल होंगे इलेक्ट्रिक

वोल्‍वो अप्रैल 2020 से पहले भारत में लॉन्‍च करेगी BS-VI मानक कार, 2019 से कार के सभी मॉडल होंगे इलेक्ट्रिक

लक्जरी कार बनाने वाली स्वीडन की कंपनी वोल्वो की भारतीय बाजार में भारत स्टेज-6 (BS-VI) मानक की कार अप्रैल 2020 से पहले पेश करने की योजना है।

वोल्‍वो अप्रैल 2020 से पहले भारत में लॉन्‍च करेगी BS-VI मानक कार, 2019 से कार के सभी मॉडल होंगे इलेक्ट्रिक- India TV Paisa वोल्‍वो अप्रैल 2020 से पहले भारत में लॉन्‍च करेगी BS-VI मानक कार, 2019 से कार के सभी मॉडल होंगे इलेक्ट्रिक

नई दिल्ली। लक्जरी कार बनाने वाली स्वीडन की कंपनी वोल्वो की भारतीय बाजार में भारत स्टेज-6 (BS-VI) मानक की कार अप्रैल 2020 से पहले पेश करने की योजना है। उल्लेखनीय है कि देश में 2020 से कड़े उत्सर्जन मानक लागू किए जाने हैं।

कंपनी के भारतीय परिचालन के प्रबंध निदेशक चार्ल्स फ्रंप ने कहा कि,

हम भविष्य के लिए तैयार हैं। हम सरकार द्वारा निर्धारित समय-सीमा से पहले BS-VI मानक की कारें पेश करने की संभावना का आकलन कर रहे हैं। यह दिल्ली-एनसीआर में उससे पहले ईंधन की उप्लब्धता पर निर्भर करेगा।

सरकार ने दिल्ली में BS-VI मानक का ईंधन पहले उपलब्ध कराने का निर्णय किया है। वैश्विक बाजार में कंपनी के यूरो-6 मानक वाहन पहले से ही मौजूद हैं लेकिन उन्हें भारतीय बाजार में नहीं उतारा गया है क्योंकि भारत में अभी इस मानक के ईंधन उपलब्ध नहीं हैं। इससे पहले कंपनी घोषणा कर चुकी है कि वैश्विक आधार पर 2019 से कंपनी के सारे मॉडल इलेक्ट्रिक होंगे।

यह भी पढ़ें :  प्रदूषण की गंभीरता पर सरकार का बड़ा फैसला, दिल्ली में तय समय से पहले वाहनों में लागू होगा BS-VI मानक

यह भी पढ़ें : वोल्‍वो अगले साल के मध्‍य तक लॉन्‍च करेगी नई एसयूवी XC 40, बेल्जियम में शुरू हुआ उत्‍पादन

Latest Business News