A
Hindi News पैसा ऑटो 2018 में कार खरीदारों के बीच सबसे ज्‍यादा लोकप्रिय रहा सफेद रंग, ग्रे और सिल्‍वर कलर की भी रही डिमांड

2018 में कार खरीदारों के बीच सबसे ज्‍यादा लोकप्रिय रहा सफेद रंग, ग्रे और सिल्‍वर कलर की भी रही डिमांड

ग्राहक गर्मी के मौसम को देखते हुए सफेद रंग लेना पसंद करते हैं, क्योंकि यह जल्दी गर्म नहीं होती है।

white cars- India TV Paisa Image Source : WHITE CARS white cars

नई दिल्ली। कार खरीदने वाले भारतीय उपभोक्ताओं का सबसे पसंदीदा रंग सफेद है और 2018 में भी यह साबित हुआ। 43 प्रतिशत ग्राहकों ने 2018 में सफेद रंग की कार खरीदी। पेंट क्षेत्र की दिग्गज कंपनी बीएएसएफ ने अपनी रिपोर्ट में यह बात कही। बीएएसएफ की कोटिंग्स विभाग की बीएएसएफ कलर रिपोर्ट फॉर ऑटोमोटिव ओईएम कोटिंग्स रिपोर्ट के मुताबिक पिछले साल सफेद के बाद ग्रे और सिल्वर रंग की धूम रही। 15-15 प्रतिशत खरीदारों ने इन रंगों को पसंद किया। 

अन्य लोकप्रिय रंगों में लाल (9 प्रतिशत), नीला (सात प्रतिशत) रहे, जबकि काले रंग को सिर्फ तीन प्रतिशत खरीदारों ने पसंद किया। बीएएसएफ के डिजाइन विभाग की प्रमुख (एशिया प्रशांत) चिहारू  मतसुहारा ने कहा कि सफेद रंग की छोटी कारें भारतीय उपभोक्ताओं के बीच काफी लोकप्रिय रही हैं। ग्राहक गर्मी के मौसम को देखते हुए सफेद रंग लेना पसंद करते हैं, क्योंकि यह जल्‍दी गर्म नहीं होती है।

उन्होंने कहा कि इसकी दूसरी वजह सफेद रंग की ग्राहकों के बीच शानदार छवि भी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि एसयूवी श्रेणी में भी सफेद रंग का दबदबा रहा। 41 प्रतिशत नए ग्राहकों ने इसे पसंद किया। इसके बाद 15 प्रतिशत ग्राहकों ने ग्रे, 14 प्रतिशत ने सिल्‍वर, 12 प्रतिशत ने लाल और 7 प्रतिशत ने नीला रंग चुना।  

एंट्री-लेवल सब-कॉम्‍पैक्‍ट सेगमेंट में 42 प्रतिशत खरीदारों ने सफेद रंग, 17 प्रतिशत ने ग्रे और 16 प्रतिशत ने सिल्‍वर रंग को पसंद किया। 12 प्रतिशत ग्राहकों ने लाल रंग पसंद किया। बेसिक कॉम्‍पैक्‍ट सेगमेंट में 35 प्रतिशत ने सफेद, 17 प्रतिशत ने ग्रे, 9 प्रतिशत ने लाल और 8 प्रतिशत ने नीला रंग चुना।  

Latest Business News