A
Hindi News पैसा ऑटो यामाहा ने लॉन्च किया सिग्नस अल्फा का नया वर्जन, स्पिन को नहीं पेश करेगी जनरल मोटर्स

यामाहा ने लॉन्च किया सिग्नस अल्फा का नया वर्जन, स्पिन को नहीं पेश करेगी जनरल मोटर्स

दुपहिया वाहन बनाने वाली कंपनी इंडिया यामाहा मोटर ने अपने स्कूटर सिग्नस अल्फा का डिस्क ब्रेक संस्करण उतारा। इसकी दिल्ली के शोरूम में कीमत 52,556 रुपए है।

यामाहा ने लॉन्च किया सिग्नस अल्फा का नया वर्जन, स्पिन को नहीं पेश करेगी जनरल मोटर्स- India TV Paisa यामाहा ने लॉन्च किया सिग्नस अल्फा का नया वर्जन, स्पिन को नहीं पेश करेगी जनरल मोटर्स

नई दिल्ली। दुपहिया वाहन बनाने वाली कंपनी इंडिया यामाहा मोटर ने अपने स्कूटर सिग्नस अल्फा का डिस्क ब्रेक संस्करण उतारा। इसकी दिल्ली के शोरूम में कीमत 52,556 रुपए है। दूसरी ओर जनरल मोटर्स इंडिया ने भारत में अपने बहुउद्देशीय वाहन स्पिन को पेश करने का विचार त्याग दिया है। हालांकि, देश में एसयूवी की बढ़ती मांग को देखते हुए वह शेवरले बीट एक्टिव को पेश करेगी।

स्कूटर बाजार पर कब्जा करने की तैयारी में यामाहा

यामाहा मोटर के उपाध्यक्ष (बिक्री एवं विपणन) रॉय कुरियन ने कहा कि पिछले कुछ सालों में स्कूटर बाजार में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। यामाहा इस श्रेणी में भी बाजार में अपनी पैठ बनाने में सक्षम है। उन्होंने कहा कि सायग्नस अल्फा का नवीनतम संस्करण बाजार में उनकी स्थिति मजबूत बनाएगा। कंपनी इस साल के अंत तक बाजार में 10 फीसदी हिस्सेदारी पाने का लक्ष्य लेकर चल रही है।

स्पिन को नहीं पेश करेगी जनरल मोटर्स  

जनरल मोटर्स इंडिया में स्पिन को नहीं पेश करेगी। लेकिन देश में एसयूवी की बढ़ती मांग को देखते हुए वह शेवरले बीट एक्टिव को पेश करेगी। कंपनी ने एक बयान में आज बताया कि वह 2017 में भारत में शेवरले स्पिन एमपीवी पेश नहीं करने जा रही है। बल्कि इसके बदले वह अपने ग्राहकों की जरूरतों के अनुसार एसयूवी एवं अन्य श्रेणियों पर ध्यान देगी। कंपनी ने कहा कि शेवरले बीट एक्टिव का उत्पादन शुरू किया जाएगा और इस साल फरवरी में इसे ऑटो एक्सपो में पेश किया जाएगा।

Latest Business News