A
Hindi News पैसा ऑटो ये 5 मोटरसाइकिल जिन्हें चोरी करना लगभग नामुमकिन है, जानें इन बाइक्स की डिटेल्स

ये 5 मोटरसाइकिल जिन्हें चोरी करना लगभग नामुमकिन है, जानें इन बाइक्स की डिटेल्स

Bike: कुछ ऐसे भी चोर हैं जो बाइक चुराने के बाद इसे सीधे तौर पर किसी ग्राहक से नहीं बेचते बल्कि वे इन के पुर्जे निकालकर अलग-अलग कीमत में बेचकर पैसा कमाते हैं। 5 ऐसी बाइक है जिसे चोर चाह कर भी चुराना पसंद नहीं करते हैं।

ये 5 मोटरसाइकिल...- India TV Paisa Image Source : INDIA TV ये 5 मोटरसाइकिल जिन्हें चोरी करना लगभग नामुमकिन है

Highlights

  • हार्ले डेविडसन CVO लिमिटेड एडिशन
  • ट्रायंफ टाइगर एक्सप्लोरर और इंडियन रोडमास्टर
  • ट्रायंफ रॉकेट 3 और होंडा गोल्डविंग

Bike: कुछ ऐसे भी चोर हैं जो बाइक चुराने के बाद इसे सीधे तौर पर किसी ग्राहक से नहीं बेचते बल्कि वे इन के पुर्जे निकालकर अलग-अलग कीमत में बेचकर पैसा कमाते हैं। 5 ऐसी बाइक है जिसे चोर चाह कर भी चुराना पसंद नहीं करते हैं।

हमारे देश में बाइक चोरी होने जैसी घटना होना एक सामान्य बात है। बहुत सारे ऐसे गिरोह हैं जो एक साथ मिलकर बाइक और कार चोरी करते हैं। कुछ चोर केवल उन बाइकों की चोरी करते हैं जिन्हें चुराना बहुत आसान है। वहीं दूसरी तरफ कुछ गिरोह बाइक को टारगेट बनाकर चोरी करते हैं। कई बार मीडिया में इस तरह की खबरें आ चुकी है जिससे इस बात की पुष्टि होती है कि कई चोर मार्केट की डिमांड को देखते हुए भी चोरी करते हैं। सामान्य और ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक की ज्यादा डिमांड है।

हार्ले डेविडसन CVO लिमिटेड एडिशन

हार्ले कंपनी की बाइक हमारे देश में बहुत कम देखने को मिलती है। भारी भरकम और अधिक कीमत होने के कारण सामान्य परिवार के लोग इसे चाह कर भी नहीं खरीद पाते हैं। हार्ले डेविडसन सीवीओ लिमिटेड एडिशन बाइक की चोरी नहीं होती है। दरअसल चोर इसे चाह कर भी चुरा नहीं सकते हैं। इस बाइक का वजन 411 किलोग्राम है। वहीं दूसरी तरफ इसकी लंबाई 2600 मिमी है। चोर इसे ट्रक में डालकर नहीं ले जा सकते हैं क्योंकि इसकी लंबाई एक मिनी ट्रक से ज्यादा है। यह बाइक हमारे देश में बहुत कम देखने को मिलती है इसलिए इसके पुर्जे बेचकर चोर पैसे नहीं कमा सकते हैं।

ट्रायंफ टाइगर एक्सप्लोरर और इंडियन रोडमास्टर

ट्रायंफ कंपनी की टाइगर एक्सप्लोरर बाइक की पहचान इसके इंजन के कारण है। इसकी गिनती दुनिया की सबसे बड़ी एडवेंचर बाइक में होती है। इस बाइक का वजन 271 किलोग्राम है। इसमें स्टैंड नहीं है इसलिए इसे चोर आसानी से चोरी नहीं कर सकते हैं। इंडियन रोड मास्टर बाइक की भी लंबाई और चौड़ाई के कारण मार्केट में एक अलग पहचान है। इस बाइक का वजन 431 किलोग्राम है। वही इसकी ऊंचाई 6 फीट है। लंबाई और चौड़ाई के कारण इसे पिकअप वैन में फिट कर पाना मुश्किल है।

ट्रायंफ रॉकेट 3 और होंडा गोल्डविंग

ट्रायंफ रॉकेट 3 बाइक के इंजन 245 सीसी की है। इसका वजन 291 किलोग्राम है। अधिक वजन और सीसी होने के कारण इस बाइक की आवाज किसी कार से कम नहीं है। चोर चोरी करते समय अगर मास्टर की का इस्तेमाल करते हैं तो इसे चालू करने के बाद ही आसपास रहने वाले लोगों को बाइक चालू होने के बारे में जानकारी मिल जाएगी। इस बाइक के पुर्जे भी डिमांड में नहीं है। होंडा कंपनी की गोल्डविंग बाइक लुक के कारण फ्लॉप हो गई थी। देखने में यह बाइक जैसी लगती है लेकिन फीचर्स के मामले में यह कार से कम नहीं है। कम डिमांड होने के कारण चोर इसे चाह कर भी नहीं चुरा सकते हैं। इस बाइक का वजन 365 kg है। 

Latest Business News