A
Hindi News पैसा ऑटो ऑटो एक्सपो की ग्रैंड ओपनिंग के साथ ही सेंटर स्टेज पर किसका दिखा कब्जा, जानें किन वाहनों ने बनाई अपनी खास जगह

ऑटो एक्सपो की ग्रैंड ओपनिंग के साथ ही सेंटर स्टेज पर किसका दिखा कब्जा, जानें किन वाहनों ने बनाई अपनी खास जगह

भारत के सबसे बड़े वाहन मेले ऑटो एक्सपो की शुरुआत हो चुकी है। एक से बढ़कर एक गाड़ियां यहां आपको देखने को मिलेंगे, लेकिन उनमें से कुछ खास गाड़ियां ऑटो एक्सपो में सेंटर स्टेज पर नजर आ रही हैं। चलिए जानते हैं ऑटो एक्सपो के सेंटर स्टेज कार के बारे में आगे।

Centre stage cars in Auto expo 2023- India TV Paisa Image Source : CANVA ऑटो एक्सपो में सेंटर स्टेज पर नजर आने वाली कार

Auto Expo 2023: इस बार का ऑटो एक्सपो 2023 बेहद ही खास है, क्योंकि शुरुआत होने के साथ ही इसे लेकर तरह तरह की खबरें निकल करके सामने आ रही हैं। अभी तक इस आयोजन में कई कंपनियों ने अपनी बेहतरीन गाड़ियों को शोकेस कर चुकी है और इनकी खूबियों से परिचित होने वाले हैं। इसके साथ ही हम आपको बताएंगे कि कौन-कौन सी गाड़ियों ने इस बार के ऑटो एक्सपो 2023 में सेंटर स्टेज पर कब्जा जमाया है। 

वाहन जो नजर आ रहीं हैं सेंटर स्टेज पर

ऑटो एक्सपो 2023 के पहले दिन सेंटर स्टेज पर मुख्य रूप से इलेक्ट्रिक वाहनों (EVs), वैकल्पिक ईंधन वाले वाहन ने सेंटर स्टेज पर अपना कब्जा जमाया है। वहीं आगे के दिनों में इन वाहनों का दबदबा भी देखा जा सकता है, क्योंकि इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर लोग तेजी से आकर्षित हो रहे हैं। 

इन वाहनों का मुख्य रूप से हुआ है प्रदर्शन

ऑटो एक्सपो 2023 में ऑटो कंपनियों ने इंटेलीजेंस ईवी सीरीज को प्रस्तुत किया। इसके साथ ही मारुति सुजुकी ने अपनी eVX को भी प्रस्तुत किया, जो इलेक्ट्रिक वाहन है, वहीं इस उनके इस उत्पाद के वर्ष 2025 तक आने की संभावना है। इसके साथ ही किआ मोटर्स ने अपनी कांसेप्ट SUV EV 9 को भी प्रदर्शित किया है। वहीं BYD ने अपनी 5 सीटर एसयूवी ATTO-3 का प्रदर्शन किया, साथ ही ग्रीव्स कॉटन ने 6 नये ईवी दोपहिया वाहनों का प्रदर्शन किया है। 

मेक इन इंडिया पर भी जोर

अभी तक के ऑटो एक्सपो में विदेशी कंपनियों का दबदबा रहता रहा है, लेकिन इस बार के ऑटो एक्सपो- 2023 में भारतीय कंपनियां भी बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रही हैं। वहीं JBM गैलेक्सी ने अपनी कोच बस प्रस्तुत करते हुये कहा है कि अभी तक कोच उद्योग में विदेशी कंपनियों का ही जलवा रहा है लेकिन हमारी यह बस सरकार के अहम बदलाव मेक इन इंडिया का पहल हिस्सा है।

 

Latest Business News