A
Hindi News पैसा ऑटो ऑटो कंपनी फोर्ड जल्द करेगी कर्मचारियों की छंटनी, अगले हफ्ते हो सकती है घोषणा

ऑटो कंपनी फोर्ड जल्द करेगी कर्मचारियों की छंटनी, अगले हफ्ते हो सकती है घोषणा

मामले से जुड़े लोगों के अनुसार, फोर्ड मोटर आने वाले हफ्तों में छंटनी करेगी, जो ऑटोमेकर द्वारा ऑपरेशन को सुव्यवस्थित करने और लागत कम करने के व्यापक प्रयास में लेटेस्ट है।

Ford- India TV Paisa Image Source : FILE फोर्ड

ऑटो कंपनी फोर्ड कर्मचारियों की छंटनी करने की तैयारी कर रही है। कंपनी इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) के निर्माण में अधिक निवेश करने पर विचार कर रही है। वॉल स्ट्रीट जर्नल के अनुसार, नई छंटनी की घोषणा अगले सप्ताह की जा सकती है। कंपनी ने पिछले साल अगस्त में करीब 3,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था। फोर्ड के सीईओ जिम फार्ले ने कहा है कि लागत के अनुरूप बनाने के लिए वाहन निर्माता को अपने प्रतिस्पर्धियों की तुलना में अधिक काम करना है।

खर्च घटाने की तैयारी में ऑटो कंपनी

मामले से जुड़े लोगों के अनुसार, फोर्ड मोटर आने वाले हफ्तों में छंटनी करेगी, जो ऑटोमेकर द्वारा ऑपरेशन को सुव्यवस्थित करने और लागत कम करने के व्यापक प्रयास में लेटेस्ट है। पिछले महीने, फोर्ड मोटर ने एलन मस्क द्वारा संचालित टेस्ला के साथ एक समझौता किया था, जो फोर्ड इलेक्ट्रिक वाहन ग्राहकों को पूरे अमेरिका और कनाडा में 12,000 से अधिक टेस्ला सुपरचार्जर तक एक्सेस प्रदान करेगा, जिससे 2024 से फोर्ड ईवी ग्राहकों के लिए उपलब्ध फास्ट-चार्जर की संख्या दोगुनी हो जाएगी। 2025 में, फोर्ड उत्तरी अमेरिकी चार्जिग स्टैंडर्ड (एनएसीएस) कनेक्टर के साथ अगली जनरेशन के इलेक्ट्रिक वाहनों की पेशकश करेगा, जिससे टेस्ला सुपरचार्जर तक पहुंचने के लिए एडाप्टर की आवश्यकता समाप्त हो जाएगी।

पिछले साल भी कर्मचारियों को किया गया था बाहर

अगस्त 2022 में, फोर्ड ने लगभग 3,000 कर्मचारियों और कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स को निकाल दिया था, इस कटौती से मुख्य रूप से अमेरिका, कनाडा और भारत में कर्मचारी प्रभावित हुए। कंपनी ने कहा, इस निर्माण के लिए हम एक सदी से भी अधिक समय से काम कर रहे हैं। लगभग सभी पहलुओं को बदलने और नया आकार देने की आवश्यकता है। इसके लिए फोकस, स्पष्टता और गति की आवश्यकता होती है। और, जैसा कि हमने हाल के महीनों में चर्चा की है, इसका मतलब है संसाधनों को फिर से तैनात करना और हमारी लागत संरचना का आकलन करना। कुल मिलाकर, कंपनी ने वेतनभोगी कर्मचारियों की संख्या में लगभग 2,000 की कमी कर दी है, साथ ही एजेंसी कर्मियों में भी लगभग 1,000 की कमी कर दी है।

Latest Business News