A
Hindi News पैसा ऑटो किआ ने अपनी ‘करेन्स ‘पुलिस पेट्रोल कार’ और ‘एम्बुलेंस’ को किया शोकेस, बनी आकर्षण का केंद्र

किआ ने अपनी ‘करेन्स ‘पुलिस पेट्रोल कार’ और ‘एम्बुलेंस’ को किया शोकेस, बनी आकर्षण का केंद्र

किआ की कार ऑलरेडी चर्चा में बनी हुई है। इनमें इलेक्ट्रिक कार को काफी सुर्खियां बटोर रही है। अब किआ ने एम्बूलेंस और पुलिस कार भी लॉन्च कर दी है जो Auto Expo 2023 में नजर आई है। आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से।

Auto Expo- India TV Paisa Image Source : KIA.COM ऑटो एक्सपो 2023 में किआ कंपनी की एम्बुलेंस और पुलिस कार शोकेस

Auto Expo 2023: ऑटो एक्सपो 2023 के पहले दिन, किआ ने शानदार शुरुआत की, जिसमें EV9 फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट और KA4 को शोकेस किया गया। वहीं अब किआ ने पुलिस कार और एम्बुलेंस वेरिएंट को भी लॉन्च किया।

एम्बुलेंस के बारे में जानकारी-

किआ करेन्स एम्बुलेंस को सफेद और रेड शेड के आधार पर, इसके चारों ओर आवश्यक पीले और लाल-थीम वाले डीकैल मिलते हैं। Carens Ambulance में आगे और पीछे बड़े अक्षरों में Ambulance लिखा हुआ है।

किआ ने करेन्स एम्बुलेंस के अंदर पेश किए गए चेंजेज और मॉडिफिकेशन का खुलासा नहीं किया है। हालांकि, उम्मीद है कि यह वाहन उन सभी इंपोर्टेंट मेडिकल इक्विपमेंट और फैसिलिटी मिलेगी, जो आमतौर पर एम्बुलेंस में आवश्यक होते हैं। वहीं फ्लैटबेड के साथ दूसरी और तीसरी रो की सीटों के स्वैप कर बेड भी बना सकते हैं।

पुलिस पेट्रोल कार की जानकारी- 

किआ के पीबीवी वेरिएंट के हिस्से के रूप में पुलिस कार भी लॉन्च की गई थी। करेन्स एम्बुलेंस की तरह, करेन्स पुलिस कार भी सफेद रंग की थीम में है, जिसके चारों ओर लाल और नीले रंग के डीकैल हैं।
Carens एम्बुलेंस की तरह, पुलिस कार की छत पर भी सायरन लगे होते किआ ने पुलिस कार के मॉडिफिकेशन के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

एंट्री-लेवल वेरिएंट के आधार पर इन्हें तैयार किया गया है- 

Kia Carens के एम्बुलेंस और पुलिस कार दोनों वेरिएंट ऐसे दिखते हैं जैसे वे बेस-स्पेक प्रीमियम वेरिएंट पर आधारित हैं। Carens पर आधारित दोनों PBV वाहनों में सभी हैलोजन हेडलैंप और टेल लैंप, प्लास्टिक कैप के साथ स्टील व्हील और हेडलैंप के चारों ओर साटन सिल्वर गार्निश और फ्रंट बम्पर पर फ्रंट एयर डैम मिलता है। यहां, टर्न इंडिकेटर्स भी फ्रंट फेंडर पर लगे होते हैं, न कि रियर व्यू मिरर पर।
हालांकि यह Kia Carens के PBV वेरिएंट  के पावरट्रेन डिटेल के बारे में क्लियर नहीं है, इन वाहनों में डीजल इंजन हो सकता है। Kia Carens को 1.5-लीटर नेचुरल एस्पिरेटेड पेट्रोल, 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है। इसके अलावा, इस पावरट्रेन के साथ बेस-स्पेक प्रीमियम वेरिएंट उपलब्ध है, जो किआ करेन्स के एम्बुलेंस और पुलिस कार वेरिएंट डीजल इंजन के साथ आएंगे।

Latest Business News