A
Hindi News पैसा ऑटो तलाश रहे हैं परफॉर्मेंस के साथ अधिक माइलेज वाली बाइक, एक लाख रुपये के अंदर आते हैं ये चार मॉडल

तलाश रहे हैं परफॉर्मेंस के साथ अधिक माइलेज वाली बाइक, एक लाख रुपये के अंदर आते हैं ये चार मॉडल

Top Four Bikes for High Mileage: एक लाख रुपये के बजट में लगभग हर बड़ी कंपनी की अधिक माइलेज देने वाली बाइक आती है। इन बाइक्स में माइलेज के साथ अच्छा परफॉर्मेंस भी मिलता है।

एक लाख रुपये के बजट में अधिक माइलेज देने वाली बाइक्स - India TV Paisa Image Source : COMPANY WEBSITES (TVS, BAJAJ AND HERO) एक लाख रुपये के बजट में अधिक माइलेज देने वाली बाइक्स

प्रतिदिन लंबी दूरी की यात्रा करने वाले लोगों के लिए अधिक माइलेज देने वाली बाइक्स काफी अच्छी रहती है। इससे ईंधन पर उनका खर्च सीमित रहता है और कम पैसों में ज्यादा दूरी की यात्रा कर पाते हैं। बाजार में एक लाख रुपये के अंदर आने वाली 100 से लेकर 125 सीसी की कई ऐसी बाइक्स हैं जो कि अच्छा माइलेज देने के साथ दमदार परफॉर्मेंस भी करती हैं। 

हीरो स्पलेंडर 

हीरो स्पलेंडर देश की सबसे लोकप्रिय बाइक्स में से एक है। यह भारतीय बाजार में करीब 30 वर्ष पहले लॉन्च हुई थी और आज भी टॉप सेलिंग बाइक्स में शामिल है। इस बाइक में 97.2 सीसी का एयर क्लूड सिंगल सिलेंडर इंजन मिलता है, जो कि 7.91 बीएचपी की पावर देता है और 8.05 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। ये बाइक करीब 80 किलोमीटर प्रतिलीटर का एवरेज देती है। 

बजाज प्लेटिना 100

बजाज प्लेटिना का सिक्का का भी बाजार में काफी समय से चल रहा है। बजाज की ओर से ये सबसे अधिक माइलेज देने वाली बाइक है। इसमें करीब 102 सीसी का इंजन मिलता है और ये 7.79 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। वहीं, इसका टॉर्क 8.30 एनएम का है। बजाज प्लेटिना 100 का माइलेज करीब 70 से 80 किलोमीटर प्रतिलीटर का है। 

टीवीएस स्पोर्ट्स 

टीवीएस स्पोर्ट्स, टीवीएस की ओर से पेश की जाने वाली सबसे सस्ती बाइक है। टीवीएस स्पोर्ट का इंजन 109.7 सीसी का है। यह करीब 8.29 बीएचपी का पावर जनरेट करता है।  टीवीएस स्पोर्ट्स करीब 75 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देती है। 

होंडा शाइन 125

होंडा शाइन 125 भी कम्यूटर सेगमेंट में गिनी जाने वाली अच्छी बाइकों में से एक है। होंडा द्वारा इसमें 123.9 सीसी का इंजन दिया जाता है जो कि 10.59 बीएचपी और 11 एनएम का टार्क जनरेट करता है। यह बाइक करीब 65 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देती है। 

Latest Business News