A
Hindi News पैसा ऑटो Benling India ने भारतीय बाजार में उतारा e-scooter ‘Believe’ सिंगल चार्ज में तय करेगी 120Km की दूरी

Benling India ने भारतीय बाजार में उतारा e-scooter ‘Believe’ सिंगल चार्ज में तय करेगी 120Km की दूरी

Benling India: यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक स्वैपेबल एलएफपी बैटरी पैक को स्पोर्ट करता है, जो 3.2 किलोवाट वाटरप्रूफ बीएलडीसी मोटर को पावर देता है।

e-scooter ‘Believe’- India TV Paisa Image Source : FILE e-scooter ‘Believe’

Benling India बेनलिंग इंडिया ने भारतीय सड़क की स्थितियों को ध्यान में रखते हुए बनाए गए अपने लंबी दूरी के इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर 'बिलीव' के लॉन्च की घोषणा की। 'बिलीव' देश में 22 राज्यों और 160 शहरों में स्थित 350 बेनलिंग की डीलरशिप के माध्यम से मार्किट में आएगा। बेनलिंग इंडिया ने अपने नए अनावरण मॉडल के लिए अपनी नई पीढ़ी की इलेक्ट्रिक बैटरी-एलएफपी (लिथियम आयरन फॉस्फेट) का इस्तेमाल किया है। यह स्कूटर 25 अगस्त, 2022 से शोरूम में उपलब्ध होगा। 'बिलीव' हाई-स्पीड ई-स्कूटर की कीमत 97,520 रुपये (एक्स-शोरूम) है और इसे येलो, ब्लू, ब्लैक, व्हाइट, पर्पल और मैजिक ग्रे कलर में लांच किया गया है । इस मॉडल के दो मुख्य आकर्षण हैं।  एक तो इसका स्मार्ट ब्रेक डाउन असिस्ट जो की आपात कालीन स्थिति में सहायक होगा. इस में सिर्फ एक नॉब दबा कर आसानी से 25 किलोमीटर की दूरी तय करने में मदद मिलेगी . दूसरा आकर्षण है इसकी माइलेज यानि 120 किमी तक आसानी से तय किया जा सकेगा ।

स्वैपेबल एलएफपी बैटरी पैक को स्पोर्ट करेगा

यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक स्वैपेबल एलएफपी बैटरी पैक को स्पोर्ट करता है, जो 3.2 किलोवाट वाटरप्रूफ बीएलडीसी मोटर को पावर देता है। ई-स्कूटर, जिसका वजन कुल 248 किलोग्राम है, की टॉप स्पीड 75 किमी प्रति घंटे है। एलएफपी बैटरी पैक में एक माइक्रो चार्जर और ऑटो कट ऑफ सिस्टम मिलता है और लगभग चार घंटे में एक पूर्ण चार्ज की अनुमति देता है। नया 'बिलीव' विभिन्न कार्यात्मकताओं से सुसज्जित है, जैसे कि कीलेस स्टार्ट, मल्टीपल स्पीड मोड, एंटी-थेफ्ट अलार्म फीचर, रीजनरेटिव ब्रेकिंग, मोबाइल-ऐप कनेक्टिविटी, पार्क-असिस्ट फंक्शन, मोबाइल-चार्जिंग और रियल टाइम ट्रैकिंग। यह भारतीय सड़कों की स्थिति में बेहतर प्रदर्शन के साथ-साथ इसकी पर्यावरणीय स्थिरता को सुनिश्चित करते हुए 250 किलोग्राम की श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ लोडिंग क्षमता प्राप्त करता है। 'बिलीव' ई-स्कूटर पर ब्रेकिंग पावर आगे और पीछे डिस्क ब्रेक के माध्यम से है और मॉडल एआरएआई/आईसीएटी प्रमाणित है।

मेक इन इंडिया पर कंपनी का फोकस

अमित कुमार, सीईओ और ईडी, बेनलिंग इंडिया ने कहा, “75 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हम भारतीय इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बाजार के लिए ‘बिलीव’ पेश करने को लेकर उत्साहित हैं।  ग्राहकों को अब उनके लिए सही ई-स्कूटर चुनने की स्वतंत्रता है जिसमें बहुत सारी आधुनिक विशेषताएं और उनकी प्लेट पर नवीनतम तकनीक है। अफोर्डेबिलिटी मार्किट  में अपनी स्थिति को मजबूत करने में भारत का केंद्रीय फोकस है। कंपनी इस साल के अंत में एक इलेक्ट्रिक लोडर सहित 2 और नए उत्पादों की शुरुआत के साथ भारतीय बाजार में उपस्थिति बढ़ाने की सोच रही है। कंपनी पिछले एक साल में अपने बुनियादी ढांचे को स्थापित करने के लिए स्थिरीकरण मोड पर रही है, और अब तेजी से विकास देख रही है। मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक स्कूटर का निर्माण मानेसर, हरियाणा में 1,50,000 वर्ग फुट की सुविधा में किया जा रहा है।

Latest Business News