A
Hindi News पैसा ऑटो SUV खरीदने की है प्लानिंग, बाज़ार में मौजूद ये 3 मॉडल जरुर जीत लेंगे आपका दिल

SUV खरीदने की है प्लानिंग, बाज़ार में मौजूद ये 3 मॉडल जरुर जीत लेंगे आपका दिल

Best Large SUV: देश में तेजी से लार्ज SUV की मांग बढ़ी है, ऐसे में अगर आप भी SUV खरीदने की तैयारी कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। आज हम आपको 3 लार्ज एसयूवी के बारे में बतलाने जा रहे हैं।

Important information to best SUV Cars - India TV Paisa Image Source : CANVA इंडिया की बेस्ट एसयूवी

Best Large SUV:  Best Large SUV: भारत में अब लोग छोटी गाड़ियों की तरफ कम आकर्षित हो रहे हैं, ऐसे में बड़ी गाड़ियों की मांग तेजी से बढ़ी है। जहां लोग बड़ी कार लेने के लिए लार्ज एसयूवी (स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल) कारों की तरफ देखते हैं। बता दें कि लार्ज एसयूवी कार फीचर्स से भरी होती है, जहां यह कारें पॉवर, परफॉर्मेंस, कंफर्ट और लुक्स में लोगों को संतुष्ट करती हैं। अगर आप भी आगामी दिनों में लार्ज एसयूवी खरीदने की तैयारी में है और बेहतर लार्ज एसयूवी कार को तलाश रहें हैं, तो आप सही जगह पर हैं आज हम आपको 3 बेहतरीन लार्ज एसयूवी कारों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी देने वाले हैं। 

लार्ज एसयूवी कार: Nissan X Trail

इस कार को बेस्ट लार्ज एसयूवी- 2023 का खिताब मिला है, जहां विमेन्स वर्ल्ड कार ऑफ द ईयर अवार्ड के लिए इस कार को चुना गया है, वहीं 63 सदस्यीय जूरी ने इसे कई मानकों में खरा पाया है। बता दें कि इस कार में ई-पॉवर टेक्नोलॉजी और ट्विन मोटर e-4ORCE ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम दिया गया है, साथ ही यह कार 5 और 7 सीटर के तौर पर लॉन्च की गयी है। वहीं इसके अन्य फीचर्स की बात करें तो इस कार में ई-पॉवर सिस्टम, हाई आउटपुट बैटरी, 150 kW फ्रंट इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है। वहीं इसकी कीमतों के खुलासा कंपनी द्वारा नहीं किया गया है, क्योंकि इसे हाल में ही लॉन्च किया गया था। 

लार्ज एसयूवी कार: टोयोटा फॉर्च्यूनर

टोयोटा फॉर्च्यूनर कार 2694 CC और 2755 CC के दमदार इंजन के साथ आती है, जोकि क्रमशः 163.6 bhp और 201.15 bhp का टॉर्क देता है। टोयोटा फॉर्च्यूनर लार्ज एसयूवी कार की सीटिंग कैपेसिटी की बात करें तो यह 7 लोगों की सीटिंग कैपेसिटी के साथ पेश की गयी है। इसके साथ ही इस कार की कीमत 32.59 लाख से शुरू होकर 50.34 लाख तक है, जोकि इस मॉडल के वैरियंट पर आधारित है। 

लार्ज एसयूवी: बीएमडब्ल्यू एक्स 1

इस लार्ज एसयूवी को 28 जनवरी, 2023 को भारत में पेश किया गया था, जहां इस लार्ज एसयूवी को 5 सीटर एसयूवी के रूप में पेश किया गया है। वहीं यह लार्ज एसयूवी डीजल और पेट्रोल दोनों वैरियंट में उपलब्ध है, इसके साथ ही सुरक्षा के मामले में इसे 5 स्टार यूरो एनसीएपी की रेटिंग मिली हुई है। बात अगर इस कार के इंजन की करें तो इसका यह लार्ज एसयूवी 1499 CC और 1995 CC के दमदार इंजन के साथ आती है। इसके साथ ही इसके BMW X1 sdrive 18 xLine वैरियंट की कीमत 45.90 लाख रुपये और BMW sdrive 18d M Sport वैरियंट की कीमत 47.90 लाख रुपये है।

Latest Business News