A
Hindi News पैसा ऑटो Indian Cars: खरीदने जा रहे हैं बिग फैमिली कार, तो इन गाड़ियों के बारे में जरूर जानें

Indian Cars: खरीदने जा रहे हैं बिग फैमिली कार, तो इन गाड़ियों के बारे में जरूर जानें

इंडियन फैमिली जानी जाती है एकसाथ रहने के लिए और ऐसे में आजकल लोगों की चाहत हो रही है एक बड़ी फैमिली कार की। इसे समझते हुए आजकल कई ब्रांड्स सेवन सीटर गाड़ियां मार्केट में उतार चुकी हैं। लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ चुनिंदा कारों के बारे में जो आपको बेस्ट माइलेज, कंफर्ट के साथ बेस्ट एंक्सपीरियंस भी देगी।

7 Seater car- India TV Paisa Image Source : FILE 7 Seater car

कार... चाहे बड़ी हो या छोटी, लेकिन होती सबकी ड्रीम है। अब अगर आपभी अपने घर अपनी ड्रीम कार लाने की तैयारी कर रहें हैं पर कन्फ्यूज हैं कि कौन सी गाड़ी ली जाए तो चलिए आपके इस कन्फ्यूजन को दूर करने की कोशिश करते हैं। वैसे तो बाजार में महंगी से महंगी कार आपको मिल जायेगी पर सच तो ये है कि ज्यादा  कीमत होने की वजह से कई बार चाहते हुए भी आप अपनी कार नहीं ले पाते हैं। यहां हम आपके साथ कुछ खास पसंद की जाने वाली या डिमांड में रहने वाली गाड़ियों के बारे में जरूरी जानकारी साझा करने जा रहें हैं, जिससे आपको अपनी ड्रीम कार खरीदने में मदद मिल सके।  

मारूति सुजुकी अर्टिंगा

अर्टिंगा भारत में 7 सीटर कैटेगरी में बिकने वाली सर्वाधिक कार है जिसे भारतीय परिवारों ने काफी पसंद किया है। कीमत की बात करें तो इसका एक्स शोरूम प्राइस 8.35 -12.79 के बीच है। तो वहीं माइलेज के मामले में भी ये बेहतरीन कार है। 

मारूति सुजुकी एक्सएल6

ये मारूति कि एक और 7 सीटर बेहतरीन कार है जिसकी बिक्री में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की गई है। फीचर्स की बात करें तो पैसेंजर सेफ्टी के लिहाज से इसमें कई फीचर्स को अपडेट किया गया है। इसकी कीमत की बात करें तो एक्स शोरूम में ये आपको 11.29-14.55 लाख के बीच मिलेगी और माइलेज के मामले में बेहतरीन है। 

महिंद्रा बोलेरो नियो

ये एक दमदार सेवन सीटर कार है, जिसमें हाइ क्वालिटी एडवांस फीचर्स हैं। पैसेंजर सेफ्टी के लिहाज से इस गाड़ी में एयर बैग्स की सुविधा भी दी गई है।  ड्राइविंग को स्मूद बनाने के लिए  हाई ग्राउंड क्लीरेंस की सुविधा भी मिलती है।  है एंडवेचर पसंद करने वाली फैमिली के लिए यह कार बेहद खास है,  है क्योंकि इसकी ऑफ रोडिंग कैपेसिटी बेहतरीन है। महिंद्रा बोलेरो नियो की कीमत 9.48-11.99 रूपए तक है और  माइलेज 17.29 का देगी।

महिंद्रा स्कार्पियो

अपेन दमदार और बोल्ड लुक के कारण ये कार हर वर्ग के लोगों में पसंदीदा बनी हुई है। पॉवरफुल इंजन, कंफर्टेबल सीट, हाई ग्राउंड क्लीयरेंस के कारण इंडियन मार्केट में स्कॉरपियो मे ने अपनी पकड़ मजबूत  बनायी हुई है। कीमत  की बात करें तो महिंद्रा स्कार्पियो डीजल  वर्जन 12.49 लाख की है, तो वहीं  महिंद्रा स्कार्पियो पेट्रोल वर्जन की कीमत 15.45 लाख रूपय है।

यहां हमने आपके साथ गाड़ियों की कीमत भी शेयर की हैं, लेकिन इन कीमतों में बदलाव देखे जा सकते हैं।

Latest Business News