A
Hindi News पैसा ऑटो BMW: बीएमडब्ल्यू ने 100 साल पूरे होने पर दो खास बाइक्स की लॉन्च, कीमत उड़ा देंगी होश

BMW: बीएमडब्ल्यू ने 100 साल पूरे होने पर दो खास बाइक्स की लॉन्च, कीमत उड़ा देंगी होश

व्हीकल मैन्युफैक्चरर कंपनी ने 100 साल पूरे होने की खुशी में इसे सेलिब्रेट करने के लिए दो लिमिटेड वेरियंट मॉडल लॉन्च किए हैं। इनमें दो बाइक्स RnineT 100 ईयर्स और R18 100 ईयर्स हैं। आइए इन दो बाइक के बारे में जानते हैं।

BMW Company- India TV Paisa Image Source : BMW COMPANY बीएमडब्ल्यू कंपनी ने लॉन्च की दो बाइक

बीएमडब्ल्यू मोटर्राड अपनी 100वीं एनिवर्सरी मना रहा है। BMW Motorrad India 100 सालों से लोगों को इनोवेटिव मॉडल के जरिए शानदार व्हीकल प्रदान करा रही है। व्हीकल मैन्युफैक्चरर कंपनी ने इसे सेलिब्रेट करने के लिए दो लिमिटेड वेरियंट मॉडल लॉन्च किए हैं। इनमें दो बाइक्स RnineT 100 ईयर्स और R18 100 ईयर्स हैं। यह बीएमडब्ल्यू मोटर्राड के अपने पहले मॉडल - बीएमडब्ल्यू आर 32 के लॉन्च के 100 साल पूरे होने का हिस्सा बताया गया है जिसमें बीएमडब्ल्यू मोटोराड के कस्टम-मेड डिवीजन ऑप्शन 719 के कई हिस्से शामिल हैं। ये दोनों मॉडल ग्लोबली 1923 यूनिट के होंगे। आइए इन दोनों बाइक्स के बारे में विस्तार से जानते हैं।

क्या है बाइक में फीचर्स और प्राइस

इस बाइक में डुअल-टोन कलर कॉम्बिनेशन में बेंच सीट दी गई है। बाइक के कीमत की बात करें तो 24 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) प्राइस है। 100 साल के पैकेज के हिस्से के रूप में बाइक में क्रोम प्लेटेड टैंक और कॉस्मेटिक अपडेट, फ्रंट व्हील कवर और कई अन्य शानदार फीचर्स दिए गए हैं।

बाइक के पावरफुल इंजन के बारे में जानते हैं-

दूसरी ओर, बीएमडब्ल्यू आर 18, 1800 सीसी एयर/ऑयल-कूल्ड टू-सिलेंडर फोर-स्ट्रोक बॉक्सर इंजन द्वारा ऑपरेट एक क्रूजर है जो 91 एचपी और 158 एनएम का टार्क उत्पन्न करता है। इस बाइक का वजन 345 किलोग्राम है और इसकी क्लॉक स्पीड 180 किमी प्रति घंटा बताई गई है। बाइक में ब्लैक कलर पेंटेड व्हील कवर के साथ क्रोम फिनिशिंग भी मौजूद है।

BMW बाइक कंपनी-

BMW Motorrad, BMW का मोटरसाइकिल ब्रांड है, जो इसके कॉर्पोरेट और ब्रांड डेवलपमेंट डिवीजन का हिस्सा है। इसने 1923 से मोटरसाइकिलों का प्रोडक्शन शुरू किया है। कंपनी ने 20वीं शताब्दी की शुरुआत में और प्रथम विश्व युद्ध के दौरान एक विमान इंजन निर्माता के रूप में शुरुआत की। बीएमडब्ल्यू ने 1923 में अपनी पहली मोटरसाइकिल R32 का प्रोडक्शन किया, जिसमें एक फ्लैट-ट्विन बॉक्सर इंजन शामिल था। बीएमडब्लू मोटरराड अभी भी फ्लैट-ट्विन बॉक्सर कॉन्फ़िगरेशन का उपयोग करता है, लेकिन अब अलग अलग प्रकार के इंजन कॉन्फ़िगरेशन के साथ मोटरसाइकिल बनाती है।

Latest Business News