A
Hindi News पैसा ऑटो BYD ने ऑटो एक्सपो में पेश की शानदार EV कार, सिंगल चार्जिंग में 700 KM की देगी माइलेज

BYD ने ऑटो एक्सपो में पेश की शानदार EV कार, सिंगल चार्जिंग में 700 KM की देगी माइलेज

BYD ने आज ऑटो एक्सपो में अपनी EV कार BYD SEAL पेश कर दिया है। कंपनी ने इसे शानदार डिजाइन किया है। आइए इसकी खासियत जानते हैं।

BYD SEAL- India TV Paisa Image Source : INDIA TV BYD SEAL

चीन की कंपनी BYD(बिल्ड योर ड्रीम्स) ने भारत में आज पहली बार Auto Expo 2023 में अपनी नई कार BYD SEAL को पेश किया। BYD ने इस 2023 की चौथी तिमाही तक सील के भारत में लॉन्च की पुष्टि की है, साथ ही डिलीवरी भी उसी समय के आसपास शुरू होने वाली है। बता दें कि BYD ने हाल ही में बिक्री के मामले में दिग्गज कंपनी टेस्ला को पीछे छोड़ दिया था।

Ocean X कॉन्सेप्ट से प्रभावित है डिजाइन

BYD SEAL 4,800mm लंबी, 1,875mm चौड़ी है। डिजाइन की बात करें तो, SEAL को 2021 के ओशन एक्स कॉन्सेप्ट से मिलती-जुलती है। SEAL में कूप जैसी ऑल-ग्लास रूफ, फ्लश-फिटिंग डोर हैंडल, चार बूमरैंग-शेप्ड एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स, स्प्लिट हेडलैंप डिजाइन और रियर में एक फुल-चौड़ाई एलईडी लाइट बार जैसे रेडिकल डिटेल्स हैं।

BYD SEAL में रोटेटिंग टचस्क्रीन

Atto 3 SUV और e6 MPV की तरह, BYD SEAL को सेंटर कंसोल में रोटेटिंग, 15.6-इंच इंफोटेनमेंट डिस्प्ले मिलता है, जिसमें ड्राइवर को 10.25-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और हेड-अप डिस्प्ले मिलता है। फ्लोटिंग टचस्क्रीन को सेंट्रल एसी वेंट्स द्वारा ड्राइव सेलेक्टर और स्क्रॉल व्हील के साथ नीचे फ़्लैंक किया गया है।

सेंटर कंसोल में हीटेड विंडस्क्रीन, ऑडियो सिस्टम के लिए वॉल्यूम कंट्रोल के साथ-साथ 2 वायरलेस चार्जिंग पैड भी दिए गए हैं। इसमें बहुत सारे ग्लॉस ब्लैक इंसर्ट्स, व्हाइट कॉन्ट्रास्टिंग डैशबोर्ड ट्रिम और डोर हैंडल स्पीकर्स में इंटीग्रेटेड हैं, जो इंटीरियर को एटो 3 की तरह खास और भड़कीला बनाते हैं।

BYD SEAL की माइलेज

SEAL BYD की ब्लेड बैटरी तकनीक का उपयोग करती है, जो भारत में अधिकतर ईवी में देखी जाएगी। SEAL BYD के ई-प्लेटफ़ॉर्म 3.0 पर आधारित है और दो बैटरी पैक ( 61.4kWh यूनिट और 82.5kWh यूनिट) के साथ आता है। कार की माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि इस कार की 700 किमी तक की रेंज है।

विश्व स्तर पर, सेडान को सिंगल-मोटर और डुअल-मोटर पावरट्रेन का ऑप्शन मिलता है। हालांकि, भारत में SEAL को डुअल-मोटर पावरट्रेन के साथ पेश किया जाएगा, जिसमें ऑल-व्हील ड्राइव सेट-अप मिलता है। फ्रंट एक्सल-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर 218hp का प्रोड्यूज करती है जबकि पीछे वाला 312hp का  प्रोड्यूज करता है। देखा जाए तो दोनों एक साथ 530hp का  प्रोड्यूज करते हैं। साथ ही ये कार 3.8sec में  0-100kph की स्पीड पकड़ लेती है।

Latest Business News