A
Hindi News पैसा ऑटो मोबाइल से चालू होगी MG Hector नेक्स्ट जेन, दमदार टेक्नोलॉजी के साथ मिलेंगे कई फीचर्स

मोबाइल से चालू होगी MG Hector नेक्स्ट जेन, दमदार टेक्नोलॉजी के साथ मिलेंगे कई फीचर्स

MG हेक्टर नेक्स्ट जेन कार को कई शानदार फीचर्स के साथ कंपनी ने पेश कर दिया है। पहली बार इसमें मोबाइल से चालू होने वाले डिजिटल चाबी की सुविधा दी गई है। आप इसे दो लोगों के साथ शेयर भी कर सकते हैं। आइए इसके ऐसे कुछ दमदार फीचर्स के बारे में जानते हैं।

 MG Hector नेक्स्ट जेन- India TV Paisa Image Source : INDIA TV मोबाइल से चालू होगी MG Hector नेक्स्ट जेन

एमजी मोटर इंडिया ने आज नेक्‍स्‍ट-जेन हेक्‍टर का अनावरण किया, जिसमें कई आकर्षक फीचर्स दिए गए हैं। इसमें ड्राइविंग कम्फर्ट का पूरा ख्याल रखा है। नई टेक्‍नोलॉजी के साथ तैयार किए गए इस नेक्‍स्‍ट-जेन हेक्‍टर को सड़क पर चलाने में एक शानदार एक्सपीरिएंस मिलने वाला है। बेहतरीन एक्सटीरियर और इंटिरयर डिजाइन के साथ कंपनी ने इसके सेफ्टी फीचर्स का भी ध्यान रखा है। नेक्‍स्‍ट-जेन हेक्‍टर को 5, 6 और 7-सीटर कॉन्फिगरेशन में पेश किया जा रहा है। स्टीयरिंग के पास लेग स्पेस भी पर्याप्त है। 

कंपनी के तरफ से दी गई जानकारी

इस मौके पर एमजी मोटर इंडिया के प्रेसिडेंट एवं मैनेजिंग डायरेक्‍टर राजीव छाबा ने कहा कि हम 2019 में एमजी हेक्‍टर के लॉन्‍च के बाद से मिले जबरदस्त रिस्पॉन्‍स के लिए अपने ग्राहकों के आभारी हैं। हेक्‍टर अपने साथ इंटरनेट कार का पहला अनुभव लेकर आई थी। यह नेक्‍स्‍ट-जेन हेक्‍टर अपने लुक्‍स, इंटीरियर्स एवं टेक्‍नोलॉजी की मदद से एमजी हेक्‍टर की छवि को और बेहतर बनाती है। यह हमारे एमजी शील्‍ड प्रोग्राम के साथ आती है। पूरे भारत में एमजी के 300 सेंटर्स पर जाकर ग्राहक नेक्‍स्‍ट-जेन हेक्‍टर के ड्राइविंग एक्सपीरिएंस का मजा ले सकते हैं।

Image Source : India TVएमजी मोटर इंडिया के प्रेसिडेंट एवं मैनेजिंग डायरेक्‍टर राजीव छाबा

ऑटोनॉमस लेवल 2 के साथ आती है ये कार

ऑटोनॉमस लेवल 2 एसयूवी में 11 एडवांस्‍ड ड्राइवर असिस्‍टेंस सिस्‍टम्‍स (एडीएएस) फीचर्स पेश किए गए हैं। इनमें ट्रैफिक जैम असिस्‍ट (टीजेए) और ऑटो टर्न इंडीकेटर्स शामिल हैं जो ड्राइवर के लिए सुरक्षा और आराम प्रदान करते हैं। इंटेलीजेंट ट्रैफिक जैम असिस्‍ट (टीजेए) ट्रैफिक जैम की स्थिति में वाहन को लेन के बीच में रखकर और सामने से आने वाले वाहनों से सुरक्षित तथा एक तय दूरी पर अधिकतम सुरक्षा के साथ ड्राइव सुनिश्चित करता है। 

Image Source : India TVदमदार टेक्नोलॉजी के साथ मिलेंगे कई फीचर्स

ऑटो टर्न इंडीकेटर्स से बढ़ेगी सुरक्षा

नेक्‍स्‍ट-जेन एमजी हेक्‍टर में नए पेश किए गए स्‍मार्ट ऑटो टर्न इंडीकेटर्स सुरक्षित ड्राइविंग एक्सपीरिएंस की पेशकश करते हैं। स्‍टी‍यरिंग एंगल के आधार पर, संबंधित इंडीकेटर की लाइट अपने आप चालू और बंद हो जाती है। यह ऑटोमैटिक सिग्‍नल उस समय फायदेमंद होगा जब ड्राइवर यू-टर्न लेते वक्‍त या पार्किंग स्‍पेस से सड़क पर आने के दौरान इंडीकेटर ऑन करना भूल जाता है। 

Image Source : India TVऑटो टर्न इंडीकेटर्स की भी है सुविधा

इन सुविधाओं से लैस है ये कार

  • 35.56 सेंटीमीटर (14 इंच) एचडी पोट्रेट इंफोटेनमेंट सिस्‍टम 
  • इंटेलीजेंट ऑटो टर्न इंडीकेटर्स की विशेषता
  • 75 से अधिक कनेक्‍टेड कार फीचर्स के साथ इंडस्‍ट्री में बेहतरीन आइ-स्‍मार्ट टेक्‍नोलॉजी
  • नेक्‍स्‍ट-जेन हेक्‍टर ड्युअल टोन आर्जाइल ब्राउन एवं ब्‍लैक इंटीरियर्स में 5,6 और 7 सीटर ऑप्‍शंस में उपलब्‍ध होगी
  • 6 एयरबैग्‍स और 360-डिग्री एचडी कैमरा
  •  सभी सीटों के लिए 3-प्‍वाइंट सीट बेल्‍ट

Image Source : India TV6 एयरबैग्‍स और 360-डिग्री एचडी कैमरा

मोबाइल से एक्सेस होगी डिजिटल चाबी 

सेगमेंट में पहली डिजिटल ब्‍लूटूथ की और की-शेयरिंग क्षमता में भी इसके इनोवेशन नजर आते हैं। इमरजेंसी के दौरान या फिर चाबी खोने की स्थिति में वाहन को खोलने, बंद करने, चालू करने और उसे चलाने के लिए डिजिटल चाबी का इस्‍तेमाल किया जा सकता है। रिमोट लॉक/अनलॉक फीचर का इस्‍तेमाल करने पर कार को कहीं से भी अनलॉक किया जा सकता है। की-शेयरिंग फंक्‍शन के साथ, व्‍यक्ति दो लोगों के साथ इस चाबी शेयर कर सकता है।

Latest Business News