A
Hindi News पैसा ऑटो देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार 16 नवंबर को लॉन्च होगी, जानिए, Car की कीमत से लेकर तमाम फीचर्स

देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार 16 नवंबर को लॉन्च होगी, जानिए, Car की कीमत से लेकर तमाम फीचर्स

मिली जानकारी के मुताबिक, स्टार्टअप PMV की इलेक्ट्रिक कार EaS-E को तीन वेरिएंट में पेश किया जाएगा। कंपनी का दावा है कि वाहन की बैटरी महज 4 घंटे में चार्ज हो जाएगी।

इलेक्ट्रिक कार EaS-E - India TV Paisa Image Source : FILE इलेक्ट्रिक कार EaS-E

अगर आप अभी तक इलेक्ट्रिक कार महंगी कीमत के कारण नहीं खरीद पा रहे हैं तो अब मायूस होने की जरूरत नहीं है। 16 नवंबर को देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार लॉन्च होने जा रही है। मुबंई की इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टार्टअप PMV यह कारनामा करने जा रही है। मिल जानकारी के मुताबिक, इस इलेक्ट्रि कार की कीमत 4 से 5 लाख रुपये होगी आर सिंगल चार्ज में यह 160 से 200km की दूरी तय करेगी। 

दो लोगों को बैठने की जगह होगी 

कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, इस इलेक्ट्रिक कार में दो लोगों को ही बैठने की जगह होगी। कार की अगली रो यानी ड्राइविंग की तरफ सिंगल सीट होगी। वहीं, बैक सीट की लंबाई फ्रंट सीट से ज्यादा होगी। यानी इस पर एक पैसेंजर के साथ एक बच्चा भी आसानी से बैठ पाएगा। इस छोटी कार की खासियत होगी कि यह शहरों में कही भी पार्क हो जाएगी क्योंकि इस माइक्रो इलेक्ट्रिक कार की लंबाई 2,915 मिमी, चौड़ाई 1,157 मिमी और ऊंचाई 1,600 मिमी होगी। इसका व्हीलबेस 2,087 मिमी होगा, जबकि ग्राउंड क्लीयरेंस 170 मिमी होगा। साथ ही ईवी कार का कर्ब वेट करीब 550 किलोग्राम होगा।

कार में मिलेंगे ये सारे फीचर्स

  • टच स्क्रीन डिस्प्ले 
  • एयर कंडीशनर 
  • USB चार्जिंग पोर्ट 
  • क्रूज कंट्रोल 
  • बैक पार्किंग कैमरा 
  • पार्किंग असिस्ट 
  • डिजिटल इनफार्मेशन क्लस्टर 
  • रिमोट की-लेस्स एंट्री 

4 घंटे में फुल चार्ज हो जाएगी कार

मिली जानकारी के मुताबिक, स्टार्टअप PMV की इलेक्ट्रिक कार EaS-E को तीन वेरिएंट में पेश किया जाएगा। कंपनी का दावा है कि वाहन की बैटरी महज 4 घंटे में चार्ज हो जाएगी। कार के साथ 3 kW का AC चार्जर मिलेग। फीचर्स की बात करें तो  EaS-E में एक डिजिटल इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, एयर कंडीशनिंग, रिमोट कीलेस एंट्री और रिमोट पार्क असिस्ट, क्रूज कंट्रोल और सीट बेल्ट जैसे फीचर्स मिलेंगे।

Latest Business News