A
Hindi News पैसा ऑटो इमोटोरैड इलेक्ट्रिक साइकिल लॉन्च, कीमत है मात्र 29 हजार रुपये, एक बार चार्ज कर चलाएं इतने किलोमीटर तक

इमोटोरैड इलेक्ट्रिक साइकिल लॉन्च, कीमत है मात्र 29 हजार रुपये, एक बार चार्ज कर चलाएं इतने किलोमीटर तक

EMotorad Electric - India TV Paisa Image Source : FILE EMotorad Electric

EMotorad कंपनी ने इलेक्ट्रिक साइकिल को लॉन्च किया है। यह कोई चाइनीज या जापानी नहीं बल्कि भारतीय कंपनी है। कीमत और फीचर्स के कारण लोग इस कंपनी की साइकिल T-Rex+ को खूब पसंद कर रहे हैं। अगर आप इलेक्ट्रिक साइकल लेने के बारे में सोच रहे हैं तो ये T-Rex+ आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन है। 

पेट्रोल डीजल के बाद अब ज्यादातर लोग इलेक्ट्रिक वाहन खरीदना पसंद करते हैं। इलेक्ट्रिक वाहन पर केंद्र के साथ राज्य सरकार भी सब्सिडी देती है। अभी तक साइकिल चलाने के लिए मेहनत करनी पड़ती थी। लेकिन अब इसके लिए पैदल चला कर मेहनत करने की जरूरत नहीं है। इलेक्ट्रिक कार और स्कूटर के बाद अब साइकिल लॉन्च हुई है। एक पूर्ण स्वदेशी कंपनी ने इलेक्ट्रिक साइकिल को लॉन्च किया है। इसकी कीमत 29 हजार रुपये से शुरू होती। इसे बार-बार चार्ज करने की जरूरत नहीं है।

EMotorad कंपनी की ये स्कूटर और साइकिल है चर्चा में

इमोटोरैड कंपनी ने बीते वर्ष Lil E स्कूटर को लांच किया था। इस स्कूटर की सबसे बड़ी खासियत यह थी कि इसे कहीं भी फोल्ड कर ले जा सकते थे। और इसे चलाने के लिए पेट्रोल, डीजल नहीं बल्कि इलेक्ट्रिक की जरूरत पड़ती है। एक बार फिर से EMotorad कंपनी ने इस स्कूटर को अपग्रेड करते हुए लॉन्च किया है। इस बार कंपनी ने स्कूटर के साथ-साथ एक साइकिल को भी लॉन्च किया है। साइकिल की खूब चर्चा हो रही है। इसे एक बार चार्ज करने पर कई किलोमीटर तक चला सकते हैं।

मात्र इतने रूपये में घर लाएं इलेक्ट्रिक साइकिल 

इमोटोरैड कंपनी ने T-Rex+ नाम से एक इलेक्ट्रिक साइकिल को लॉन्च किया है। कंपनी ने इसे लॉन्च करते हुए दावा किया है कि इस साइकिल को पहाड़ी क्षेत्र में बहुत ही आसानी से चला सकते हैं।  साइकिल की कीमत की शुरुआत 29999 रुपये से शुरू होती है। वहीं दूसरी तरफ का घर इलेक्ट्रिक स्कूटर की बात करें तो इसे आप 49999 रुपये में घर ला सकते हैं। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर किक स्टार्ट है। EMotorad कंपनी ने साइकिल और इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करते हुए दावा किया है कि इसमें लगे पार्ट पुर्जे पूरी तरह से भारत में बने हैं। 

इलेक्ट्रिक स्कूटर और साइकिल दोनों की दमदार है फीचर्स

इलेक्ट्रिक साइकिल को लांच करते समय कंपनी के सीईओ कुणाल गुप्ता ने दावा किया था कि इस से 35 kmph की रफ्तार से चला सकते हैं। लेकिन यह साइकिल अधिकतम 25 kmph की स्पीड से चल पाती है। इसमें 250W की इलेक्ट्रिक मोटर लगी है। साइकिल में 2 सस्पेंशन है। साइकिल की फ्रेम एल्यूमीनियम से बनी है। वहीं अगर इलेक्ट्रिक स्कूटर की बात करें तो उनसे अधिकतम 15kmph की स्पीड से चला सकते हैं। मोटर वील से इसका हब अटैच है।

Latest Business News