A
Hindi News पैसा ऑटो अब खरीद ही लीजिए इलेक्ट्रिक स्कूटर या कार, दिल्ली में हुआ ये बड़ा काम

अब खरीद ही लीजिए इलेक्ट्रिक स्कूटर या कार, दिल्ली में हुआ ये बड़ा काम

एमओयू के तहत ईवीआरई की मदद से सिग्नेचर ग्लोबल की आठ आपूर्ति की जा चुकी परियोजनाओं में ईवी चार्जिंग स्टेशन स्थापित किए जाएंगे।

<p>Electric Vehicle</p>- India TV Paisa Image Source : FILE Electric Vehicle

Highlights

  • दिल्ली एनसीआर में चार्जिंग स्टेशन का बड़ा नेटवर्क स्थापित होने जा रहा है
  • ईवीआरई और रियल एस्टेट कंपनी सिग्नेचर ग्लोबल ने ईवी चार्जिंग स्टेशनों के लिए हाथ मिलाया
  • ये चार्जिंग स्टेशन सिग्नेचर ग्लोबल की संपत्तियों पर लगाए जाएंगे

नयी दिल्ली। यदि आप दिल्ली में इलेक्ट्रिक वाहन इस लिए नहीं खरीद रहे हें कि आपको चार्जिंग में परेशानी आएगी, तो आपके लिए अच्छी खबर है। अब दिल्ली एनसीआर में चार्जिंग स्टेशन का बड़ा नेटवर्क स्थापित होने जा रहा है। इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग ढांचा उपलब्ध कराने वाली कंपनी ईवीआरई और रियल एस्टेट कंपनी सिग्नेचर ग्लोबल ने दिल्ली-एनसीआर में इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) चार्जिंग स्टेशनों की स्थापना के लिए हाथ मिलाया है। 

ये चार्जिंग स्टेशन सिग्नेचर ग्लोबल की संपत्तियों पर लगाए जाएंगे। दोनों कंपनियों ने मंगलवार को एक संयुक्त बयान में कहा कि इस बारे में सहमति ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए हैं। एमओयू के तहत ईवीआरई की मदद से सिग्नेचर ग्लोबल की आठ आपूर्ति की जा चुकी परियोजनाओं में ईवी चार्जिंग स्टेशन स्थापित किए जाएंगे। 

सिग्नेचर ग्लोबल इंडिया के संस्थापक और चेयरमैन प्रदीप अग्रवाल ने कहा, ‘‘एक जागरूक डेवलपर के रूप में हमारी आने वाली पीढ़ियों के लिए बेहतर भविष्य बनाने की जिम्मेदारी है। ईवी चार्जिंग स्टेशन स्थापित कर हम सरकार के प्रयासों में योगदान देना चाहते हैं।’’ 

ईवीआरई के सह-संस्थापक कृष्णा के जस्ती ने कहा, ‘‘सिग्नेचर ग्लोबल एक अग्रणी रियल्टी कंपनी है और उनके साथ हमारी साझेदारी हमें मिलेनियम सिटी में सबसे बड़ा कनेक्टेड ईवी चार्जिंग नेटवर्क बनाने में सक्षम बनाएगी।’’ उन्होंने इस तरह के गठबंधन के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि लगभग एक करोड़ इलेक्ट्रिक वाहनों के पंजीकरण के साथ भारत अपने स्वच्छ परिवहन लक्ष्यों की ओर तेजी से बढ़ रहा है।

Latest Business News