A
Hindi News पैसा ऑटो सवा करोड़ की कार खरीदने के लिए उमड़े भारतीय, बुकिंग खुलते ही बिक गईं BMW की सारी कारें

सवा करोड़ की कार खरीदने के लिए उमड़े भारतीय, बुकिंग खुलते ही बिक गईं BMW की सारी कारें

BMW ने कहा कि उसके पूर्ण रूप से इलेक्ट्रिक वाहन ‘आईएक्स’ की पहली खेप भारतीय बाजार में उतारे जाने के पहले ही दिन बिक गई।

<p>BMW की 1.16 करोड़ की...- India TV Paisa Image Source : BMW BMW की 1.16 करोड़ की इलेक्ट्रिक कार का स्टॉक पहले ही दिन खत्म, बुकिंग खुलते ही बिक गईं सारी कारें

Highlights

  • कंपनी ने सोमवार को अपनी इलेक्ट्रिक कार ‘IX’ को लॉन्च किया है।
  • इलेक्ट्रिक कार की पहली खेप एक दिन के भीतर ही खत्म हो गई
  • इस वाहन की आपूर्ति अप्रैल, 2022 से शुरू होगी

नयी दिल्ली। भारत में आम लोग भले ही महंगाई से हायतौबा कर रहे हैं, लेकिन करीब सवा करोड़ की कार खरीदने के लिए भारतीय कतार में भी लगे हैं। जी हां, जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी BMW की कार के लिए कुछ ऐसे ही हालात हैं। कंपनी ने हाल ही में अपनी इलेक्ट्रिक कार ‘IX’ को लॉन्च किया है। सोमवार को जब इस इलेक्ट्रिक स्पोर्टस एक्टिविटी व्हिकल की बुकिंग शुरू हुई तो कंपनी को भी विश्वास नहीं हुआ। कंपनी की इस इलेक्ट्रिक कार की पहली खेप एक दिन के भीतर ही खत्म हेा गई। 

BMW ने कहा कि उसके पूर्ण रूप से इलेक्ट्रिक वाहन ‘आईएक्स’ की पहली खेप भारतीय बाजार में उतारे जाने के पहले ही दिन बिक गई। BMW के अनुसार इलेक्ट्रिक स्पोर्टस एक्टिविटी व्हिकल (एसएवी) ‘आईएक्स’ लांच के पहले ही दिन आउट आफ स्टॉक हो गई। उसने कहा कि बुकिंग के पहले चरण में ग्राहकों की बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। 

अब अगले साल तक करना होगा इंतजार 

बयान में कहा गया कि इस वाहन की आपूर्ति अप्रैल, 2022 से शुरू होगी और दूसरे चरण की बुकिंग 2022 की पहली तिमाही में की जाएगी। बता दें कि इस कार की शुरुआती कीमत 1.16 करोड़ रूपये रखी गई है और यह उन तीन इलेक्ट्रिक वाहनों में से पहली है जिन्हें कंपनी की अगले छह महीने के भीतर देश में उतारने की योजना है। 

अप्रैल 2022 से शुरू होगी सप्लाई 

बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया ने एक एक बयान में कहा कि इसे पूर्ण रूप से तैयार इकाई (सीबीयू) के रूप में आयात किया जाएगा और इसे देश के प्रमुख बड़े शहरों में बीएमडब्ल्यू डीलरशिप या कंपनी की वेबसाइट के जरिये बुक किया जा सकता है। इस वाहन की आपूर्ति अप्रैल, 2022 से शुरू होगी। शुरुआती पेशकश में बीएमडब्ल्यू आईएक्स के साथ बीएमडब्ल्यू वॉलबॉक्स चार्जर भी मिलेगा। 

बीएमडब्ल्यू खड़ा करेगी चार्जिंग नेटवर्क 

कंपनी ने कहा कि वह भारत के 35 शहरों में अपने डीलर नेटवर्क पर सभी टच पॉइंट पर फास्ट चार्जर भी लगाएगी। बीएमडब्ल्यू ने पिछले महीने घोषणा की थी कि अगले छह महीने में वह भारत में तीन इलेक्ट्रिक वाहन उतारेगी।

Latest Business News