A
Hindi News पैसा ऑटो इलेक्ट्रिक गाड़ियों खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर, ऊनो मिंडा बनाएगी EV charger

इलेक्ट्रिक गाड़ियों खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर, ऊनो मिंडा बनाएगी EV charger

इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग तेजी से बढ़ रही है। उसी अनुपात में ईवी चार्जिंग सॉल्यूशन की मांग बढ़ी है।

Charging solution - India TV Paisa Image Source : FILE चार्जिंग सॉल्यूशन

ऑटो कलपुर्जा निर्माता ऊनो मिंडा ने शुक्रवार को कहा कि उसने देश में इलेक्ट्रिक वाहन आपूर्ति उपकरणों के निर्माण और बिक्री के लिए स्टारचार्ज एनर्जी के साथ गठजोड़ किया है। कंपनी ने घरेलू चार्जिंग के लिए डिजाइन किए गए वॉल-माउंटेड एसी चार्जर के लिए स्टारचार्ज एनर्जी पीटीई के साथ एक तकनीकी लाइसेंस समझौता किया है। 

'मेक इन इंडिया' को बढ़ावा मिलेगा

ऊनो मिंडा ग्रुप के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक (सीएमडी) निर्मल के मिंडा ने एक बयान में कहा, ‘‘यह सहयोग 'मेक इन इंडिया' के प्रति हमारे समर्पण और एक टिकाऊ और विद्युतीकृत भविष्य के लिए हमारे समर्पण को और मजबूत करता है।’’ स्टारचार्ज, इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर और माइक्रोग्रिड समाधान में विश्व की अग्रणी कंपनी है, जो अमेरिका, वियतनाम और चीन में विनिर्माण सुविधाओं के साथ 67 देशों और क्षेत्रों में काम करती है। स्टारचार्ज के चेयरपर्सन शाओ दानवेई ने कहा, ‘‘हम भारत में ईवी अपनाने के दृष्टिकोण को लेकर आशावादी हैं और मानते हैं कि घरेलू चार्जिंग समाधानों के लिए जबरदस्त अवसर होंगे।’’ 

4 व्हीलर रियर व्यू मिरर लॉन्च किया 

सुरक्षित ड्राइविंग के लिए ऊनो मिंडा ने भारतीय बाजार में 4 व्हीलर रियर व्यू मिरर की एक श्रृंखला पेश की है। यह उत्पाद ड्राइवरों के लिए सड़क दृश्यता बढ़ाने, वाहन के स्थिति का स्पष्ट दृश्य प्रदान करके पहिया के पीछे सावधानी को बढ़ावा देने के लिए डिज़ाइन किया गया है। 4 व्हीलर रियर व्यू मिरर में शैटरप्रूफ उच्च गुणवत्ता वाला ग्लास का इस्तेमाल किया गया है। 

Latest Business News