A
Hindi News पैसा ऑटो हीरो मोटोकॉर्प ‘विडा’ ब्रांड के साथ लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक स्कूटर, किया ये बड़ा ऐलान

हीरो मोटोकॉर्प ‘विडा’ ब्रांड के साथ लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक स्कूटर, किया ये बड़ा ऐलान

हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन और सीईवी डॉ. पवन मुंजाल ने दुबई में एक इवेंट के दौरान इस ब्रैंड से पर्दा उठाया।

<p>Hero</p>- India TV Paisa Image Source : FILE Hero

Highlights

  • हीरो मोटोकॉर्प ने शुक्रवार को इलेक्ट्रिक व्हीकल के बाजार में उतरने का फैसला कर लिया
  • कंपनी ने ‘विडा’नाम से नए ब्रांड की भी घोषणा की है जुलाई में e स्कूटर से पर्दा भी उठाएगी
  • चेयरमैन और सीईवी डॉ. पवन मुंजाल ने दुबई में एक इवेंट के दौरान इस ब्रैंड से पर्दा उठाया

नयी दिल्ली। देश की सबसे बड़ी दो-पहिया वाहन कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने शुक्रवार को इलेक्ट्रिक व्हीकल के बाजार में उतरने का फैसला कर लिया है। कंपनी ने ‘विडा’नाम से नए ब्रांड की भी घोषणा की है। कंपनी जुलाई में अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर से पर्दा भी उठाएगी। हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन और सीईवी डॉ. पवन मुंजाल ने दुबई में एक इवेंट के दौरान इस ब्रैंड से पर्दा उठाया।

हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी पवन मुंजाल ने एक बयान में कहा, ‘‘विडा का अर्थ होता है जीवन और इस ब्रांड का एकमात्र उद्देश्य विश्व पर सकारात्मक प्रभाव छोड़ना और अर्थपूर्ण तरीके से आगे बढ़ना है। अगले 17 हफ्तों में हम अपने विडा मंच, उत्पाद, सेवाओं को सामने लाएंगे और इनके जरिए दुनिया को एक बेहतर स्थान बनाएंगे।’’

1 जुलाई को पहला स्कूटर होगा लॉन्च

कंपनी अपने इस नए ईवी ब्रैंड के तहत 1 जलाई को पहला स्कूटर लॉन्च करेगी। इस दिन हीरो मोटोकॉर्प के पूर्व चेयरमैन डॉ. बृजमोहन लाल की बर्थ एनिवर्सरी भी है। कंपनी के पहले स्कूटर की मैन्युफैक्चरिंग चित्तूर के प्लांट में की जाएगी।

बनाया नया कोष 

कंपनी ने कहा कि ईएसजी (पर्यावरण, सामाजिक और शासन) समाधानों पर 10,000 से अधिक उद्यमियों को मदद देने की खातिर उसने 10 करोड़ डॉलर (लगभग 760 करोड़ रुपये) का वैश्विक कोष तैयार किया है। हीरो मोटोकॉर्प ने उभरते मोबिलिट समाधानों, आगामी इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए ‘विडा’ ब्रांड की शुरुआत करते हुए इस कोष की घोषणा की। 

10000 कारोबारियों की होगी मदद 

इस कोष के जरिए बीएमएल मुंजाल यूनिवर्सिटी (बीएमयू) और हीरो मोटोकॉर्प की अगुवाई में वैश्विक साझेदारी स्थापित करना और ईएसजी समाधानों के लिए 10,000 से अधिक उद्यमियों को पोषित करने का लक्ष्य है।

Latest Business News