A
Hindi News पैसा ऑटो होंडा मोटरसाइकिल ने लॉन्च किया स्पोर्टी, दमदार डियो 125, सिर्फ इतने हजार देकर घर लाएं यह धांसू स्कूटर

होंडा मोटरसाइकिल ने लॉन्च किया स्पोर्टी, दमदार डियो 125, सिर्फ इतने हजार देकर घर लाएं यह धांसू स्कूटर

स्कूटर में 12 इंच के फ्रंट व्हील के साथ टेलीस्कोपिक सस्पेंशन है जो क्लीन और स्टाइलिश अपीयरेन्स देता है, साथ ही उबड़-खाबड़ सड़कों पर भी राईड को आसान बनाता है।

डियो 125 - India TV Paisa Image Source : HONDA डियो 125

होंडा मोटरसाइकिल एण्ड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने आज भारत में नए स्पोर्टी, आधुनिक एवं सुविधाजनक डियो 125 का लॉन्च किया। अपने पावरफुल इंजन के साथ-साथ डियो 125 स्पोर्टी डिज़ाइन एवं आधुनिक टेक्नोलॉजी के साथ आता है जो अपने वर्ग में सर्वश्रेष्ठ सुविधा के साथ यह सुनिश्चित करता है। नए डियो 125 के लॉन्च पर योगेश माथुर, डायरेक्टर, सेल्स एण्ड मार्केटिंग, होंडा मोटरसाइकिल एण्ड स्कूटर इंडिया ने कहा, ‘‘एचएमएसआई में हम अपने उपभोक्ताओं के लिए राइडिंग अनुभव को खास बनाने में भरोसा रखते हैं। नए बेंचमार्क स्थापित करने के लिए तैयार, डियो 125 स्पोर्टी डिज़ाइन, अडवान्स्ड टेक्नोलॉजी एवं बेजोड़ सुविधा का शानदार संयोजन है। 

स्पोर्टी डिजाइन

डियो 125स्पोर्टी फ्रंट डिजाइन और ऐजी हैडलैम्प एवं स्लीक पॉज़िशन लैम्प के साथ आता है, जो इसके स्टाइल स्टेटमेन्ट को कई गुना बढ़ा देते हैं। ड्यूल आउटलूट मफलर विद क्रोम इसके स्पोर्टी डीएनए को बढ़ाता है तथा अनूठा स्पोर्टी एक्ज़हॉस्ट नोट उत्पन्न करता है। मॉडर्न टेल लैम्प, नया स्प्लिट ग्रेब रेल, वेव डिस्क ब्रेक’, एलॉय व्हील्स, नए ग्राफिक्स और बोल्ड नया लोगो मोटो स्कूटर के स्पोर्टी कैरेक्टर को और भी बढ़ा देते हैं और इसे लुभावना विकल्प बनाते हैं। 

आधुनिक टेक्नोलॉजी

एच-स्मार्ट टेक्नोलॉजी से युक्त  होंडा स्मार्ट की दुनिया भर में मान्यता प्राप्त होंडा स्मार्ट की स्पोर्टी डियो 125 की स्मार्टनैस को बढ़ा देती है, जिसमें निम्नलिखित फीचर्स शामिल हैंः 

1. स्मार्ट फाइंडः स्मार्ट की में मौजूद आंसर बैक सिस्टम वाहन को आसानी से लोकेट करने में मदद करता है। जब होंडा स्मार्ट की पर आंसर बैक बटन दबाया जाता है, तब स्कूटर को लोकेट करने के लिए सभी 4 विंर्क्स दो बार ब्लिंक करते हैं। 

2. स्मार्ट अनलॉकः स्मार्ट की सिस्टम में एक नया टेक्नोलॉजी फीचर है जिसके द्वारा फिज़िकल की के बिना भी स्कूटर को लॉक और अनलॉक किया जा सकता है। अगर एक्टिवेशन के बाद 20 सेंकेंड तक कोई एक्टिविटी नहीं होती है,तो स्कूटर ऑटोमेटिक रूप से बंद हो जाता है।  

3. स्मार्ट स्टार्टः अगर स्मार्ट की वाहन से 2 मीटर की रेंज में है तो राइडर लॉक मोड (5-इन-1 फंक्शन स्विच) पर नॉब को रोटेट कर तथा बिना चाबी के सीट एवं फ्यूल कैप को अनलॉक कर सकता है तथा वाहन को आसानी से स्टार्ट कर सकता है। 

4. स्मार्ट सेफः डियो125 मैप्ड स्मार्ट ईसीयू के साथ आता है, जो ईसीयू और स्मार्ट की के बीच इलेक्ट्रॉनिक मैचिंग द्वारा सिक्योरिटी डिवाइस के रूप में काम करता है, इस तरह वाहन चोरी से सुरक्षित रहता है। स्मार्ट की में एक इम्मोबिलाइज़र सिस्टम है, जिसके द्वारा नॉन-रजिस्टर्ड की से इंजन स्टार्ट नहीं होता। स्मार्ट की के साथ सिक्योर कनेक्शन न बनने पर इम्मोबिलाइज़र सिस्टम एक्टिवेट नहीं होता। 

आराम और सुविधा

स्कूटर में 12 इंच के फ्रंट व्हील के साथ टेलीस्कोपिक सस्पेंशन है जो क्लीन और स्टाइलिश अपीयरेन्स देता है, साथ ही उबड़-खाबड़ सड़कों पर भी राईड को आसान बनाता है। डियो का ऊंचा ग्राउण्ड क्लीयरेन्स (171 एमएम) मुश्किल सड़कों पर भी राईड को आसान बनाता है और रइडर को आत्मविश्वास प्रदान करता है। कॉम्बि-ब्रेक सिस्टम (सीबीएस) विद इक्वीलाइज़र और 3-स्टैप एडजस्टेबल रियर सस्पेंशन डियो 125 की हर राईड को आरामदायक और सुविधाजनक बनाते हैं। यह सीट को अनलॉक करनेऔर एक्सटर्नल फ्यूल लिड को खोेलने के लिए अनूठे ड्यूल फंक्शन स्विच के साथ आता है, जो राइडर को ज़्यादा आराम देता है। यह अनूठे टू लिड फ्यूल ओपनिंग सिस्टम के साथ आता है, जो राइडर को अधिकतम भरोसा और सुविधा प्रदान करता है। 

Latest Business News