A
Hindi News पैसा ऑटो New City e:HEV: इलेक्ट्रिक हाइब्रिड अवतार में आई होंडा सिटी e:HEV, खूबियां सुनकर तुरंत पूछेंगे कब से शुरू होगी बुकिंग

New City e:HEV: इलेक्ट्रिक हाइब्रिड अवतार में आई होंडा सिटी e:HEV, खूबियां सुनकर तुरंत पूछेंगे कब से शुरू होगी बुकिंग

कार की बुकिंग 14 अप्रैल 2022 से शुरू होगी। वहीं कार को मई'2022 में लॉन्च किया जाएगी।

<p>Honda City</p>- India TV Paisa Image Source : HONDA Honda City

Highlights

  • मेनस्ट्रीम सेगमेंट में भारत का पहला स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक व्हीकल
  • 2-मोटर स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड सिस्टम, शानदार फ्यूल एफिशिएंसी
  • ईवी ड्राइव मोड, हाइब्रिड ड्राइव मोड और इंजन ड्राइव मोड

नई दिल्ली। भारत में प्रीमियम कार निर्माता कंपनी होंडा कार्स इंडिया ने आज अपनी बहुप्रतीक्षित न्यू सिटी e:HEV से पर्दा उठा दिया है। कंपनी के अनुसार यह भारत की सबसे बेहतरीन इलेक्ट्रिक हाइब्रिड है। सिटी e:HEV एडवांस हाइब्रिड ड्राइविंग तकनीक के साथ पेश की गई है। 

कंपनी के अनुसार इस कार कीस्टाइल, पर्फोर्मेंस, स्पेस, कंफर्ट, कनेक्टिविटी और सुरक्षा को लेकर बड़े बदलाव किए गए हैं। e:HEV तकनीक शानदार फ्यूल एफिशिएंसी और बेहद कम उत्सर्जन के साथ शानदार ड्राइविंग पर्फोर्मेंस देती है। कार की बुकिंग 14 अप्रैल 2022 से शुरू होगी। वहीं कार को मई'2022 में लॉन्च किया जाएगी। 

Image Source : HondaHonda City e HEV 

क्या हैं न्यू सिटी की खूबियां

न्यू सिटी e:HEV में होंडा की अनूठी सेल्फ-चार्जिंग और अत्यधिक कुशल टू मोटर ई-सीवीटी हाइब्रिड प्रणाली है जो एक स्मूथ 1.5-लीटर एटकिंसन-साइकिल डीओएचसी आई-वीटीईसी पेट्रोल इंजन, एडवांस लिथियम-आयन बैटरी के साथ इंटेलिजेंट पावर यूनिट (आईपीयू) और एक इंजन लिंक्ड डायरेक्ट कपलिंग क्लच से जुड़ी है। e:HEV इलेक्ट्रिक-हाइब्रिड सिस्टम तीन ड्राइविंग मोड - ईवी ड्राइव, हाइब्रिड ड्राइव और इंजन ड्राइव का उपयोग करता है। इसके अलावा रफ्तार धीमी करने के लिए इसमें रिजनरेशन मोड भी है। इंजन ड्राइव मोड पहियों को डायरेक्टली चलाने के लिए इंजन बेहतरीन फ्यूल एफिशिएंसी पर काम करता है। साथ ही मोटर जरूरत पड़ने पर अधिकतम पावर देती है

कार के स्पेसिफिकेशंस 

यह स्ट्रान्ग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक सिस्टम 126 पीएस की सिस्टम कंबाइंड मैक्स पावर, 26.5 किमी / लीटर की शानदार फ्यूल एफिशिएंसी और 253 एनएम @ 0 - 3,000 आरपीएम का अधिकतम टॉर्क पैदा करता है। न्यू सिटी e:HEV  में ऑल फोर व्हील डिस्क ब्रेक के साथ एक एडवांस इलेक्ट्रिक सर्वो ब्रेक सिस्टम अपनाया गया है जो बेहतर फ्यूल एफिशिएंसी में मदद करता है और एक आसान ब्रेक अनुभव प्रदान करता है। इलेक्ट्रिक सर्वो ब्रेक के साथ, न्यू सिटी e:HEV में इलेक्ट्रिक रीजेनरेटिव ब्रेकिंग हाइड्रोलिक ब्रेकिंग के साथ मिलकर वाहन को तुरंत रोकता है, साथ ही लिथियम-आयन बैटरी को चार्ज करता है।

पेश की होंडा सेंसिंग तकनीक

न्यू सिटी e:HEV के साथ, होंडा भारत में पहली बार अपनी एडवांस इंटेलिजेंट सेफ्टी टेक्नोलॉजी "होंडा सेंसिंग" पेश कर रही है। सिस्टम आगे की सड़क को स्कैन करने और दुर्घटनाओं के जोखिम को कम करने के लिए ड्राइवर को सचेत करने और कुछ मामलों में टक्कर से बचने या इसकी गंभीरता को कम करने के लिए वाइड एंगल के साथ हाई पर्फोर्मेंस फ्रंट कैमरा और फार रीचिंग डिटेक्टिंग सिस्टम का उपयोग करता है। होंडा सेंसिंग के खास सेफ्टी फीचर्स में कोलिजन मिटिगेशन ब्रेकिंग सिस्टम (CMBS), अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, रोड डिपार्चर मिटिगेशन (RDM), लेन कीपिंग असिस्ट सिस्टम (LKAS) और ऑटो हाई-बीम शामिल हैं।

Latest Business News