A
Hindi News पैसा ऑटो Hyundai की इलेक्ट्रिक कार ioniq-5 के इस खासियत के दीवाने हुए शाहरूख खान, गाड़ी के साथ दिया सिग्नेचर पोज

Hyundai की इलेक्ट्रिक कार ioniq-5 के इस खासियत के दीवाने हुए शाहरूख खान, गाड़ी के साथ दिया सिग्नेचर पोज

Hyundai की ioniq 5 भारत में पहली बार पेश हुई है। यह शानदार इलेक्ट्रिक कार 631 km की ड्राइविंग रेंज देगी। आइए इसकी खासियत जानते हैं।

Hyundai की EV कार ioniq-5 के दीवाने हुए किंग खान- India TV Paisa Image Source : INDIA TV Hyundai की EV कार ioniq-5 के दीवाने हुए किंग खान

हुंडई इंडिया ने आज ऑटो एक्सपो 2023 इवेंट में अपनी Ioniq 5 EV से पर्दा उठा दिया। इलेक्ट्रिक एसयूवी को बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान की उपस्थिति में पेश किया गया था। उन्होंने इस दौरान अपना फेमस सिग्नेचर पोज भी दिया। बता दें, EV की घोषणा पिछले महीने भारत में की गई थी। 

इवेंट में शाहरूख खान रहे मौजूद

Hyundai के साथ ShahRukh Khan को जुड़े 25 साल से ज्यादा का समय हो गया है। हुंडई की इलेक्ट्रिक कार ioniq-5 के पेश होने पर बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता शाहरुख खान ने कहा, "जब भी मैं दिल्ली आऊं ये नई गाड़ी लॉन्च करने तो ये गाड़ी फ्री में मैं घर लेकर जाऊं।"

कंपनी ने कीमत का किया खुलासा

कंपनी ने आखिरकार ऑटो एक्सपो 2023 में इसकी कीमत का खुलासा कर दिया है। जैसा कि ऑटो निर्माता ने घोषणा की है, Ioniq 5 EV ₹44.95 लाख (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध होगी। ईवी को तीन अलग-अलग रंग- व्हाइट, ब्लैक और एक्सक्लूसिव मैट सिल्वर में पेश किया जाएगा।

ये है खासियत

ऑटो एक्सपो 2023 में पेश की गई ईवी का व्हीलबेस 3,000 मिमी है और माप 4635 मिमी X 1890 मिमी X 1625 मिमी है। इलेक्ट्रिक वाहन में इस्तेमाल होने वाले सेफ्टी फीचर्स में 6 एयरबैग (ड्राइवर और यात्री, साइड और कर्टन), वर्चुअल इंजन साउंड सिस्टम (VESS), इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक (EPB) और सभी चार चक्कों में डिस्क ब्रेक दी गई है।

18 मिनट में 80% बैटरी चार्ज

Hyundai Ioniq 5 EV केवल 18 मिनट (350kw DC चार्जर का उपयोग करके) में 10% से 80% की अल्ट्रा-फास्ट चार्जिंग क्षमता के साथ आती है। यह चार्जिंग स्टेशनों पर वेटिंग टाइम को कम करने के लिए 400V और 800V मल्टी-चार्जिंग के साथ मल्टी-चार्जिंग सिस्टम से लैस है। यह एक हाई-पावर बैटरी 72.6 kWh द्वारा सपोर्टेड है और ग्राहकों को 631 किमी की ARAI प्रमाणित रेंज प्रदान करता है।

Hyundai Ioniq 5 EV 60 से अधिक कनेक्टेड कार फीचर्स के साथ आता है और तीन साल के फ्री ब्लूलिंक सब्सक्रिप्शन के साथ आता है। हुंडई Ioniq 5 में ब्लूलिंक सर्विस और कनेक्टेड सॉल्यूशंस जैसे वॉयस असिस्टेंट, रिमोट सर्विसेज, एसओएस/इमरजेंसी असिस्टेंस, लो टायर प्रेशर नोटिफिकेशन जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं।।

Latest Business News