A
Hindi News पैसा ऑटो E-Scooter : आ गया Ola से भी सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर iVOOMi JeetX, सिंगल चार्ज में चलेगा 200 किमी

E-Scooter : आ गया Ola से भी सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर iVOOMi JeetX, सिंगल चार्ज में चलेगा 200 किमी

iVOOMi JeetX : पूरी तरह चार्ज होने के बाद JeetX 90 किलोमीटर की रेंज देता है। वहीं JeetX 180 की रेंज सिंगल चार्ज पर 180 किलोमीटर तक दौड़ सकते हैं।

iVOOMi JeetX- India TV Paisa Image Source : IVOOMI iVOOMi JeetX

E-Scooter : देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बढ़ती डिमांड के बीच एक और नया स्कूटर लॉन्च हो गया है। इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी iVOOMi एनर्जी ने अपने तेज गति वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर iVOOMi JeetX को बाजार में उतारा है। यह स्कूटर सिंगल चार्ज पर 200 किमी. की रेंज प्रदान करता है। कंपनी ने जिस कीमत और शानदार फीचर्स (iVOOMi JeetX price and Features) के साथ इसे लॉन्च किया है। उसके साथ यह हाल ही में लॉन्च हुए Ola के इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए मुश्किल खड़ी कर सकता है। 

कीमत 1 लाख से कम 

iVOOMi ने बयान में कहा कि यह स्कूटर दो संस्करणों में ड्यूल रिमूवेबल बैटरी के साथ आता है, जिसकी शुरुआती कीमत 99,999 रुपये है। इन दोनों संस्करणों के नाम - iVOOMi JeetX और iVOOMi JeetX180 है। कंपनी का दावा है कि पूरी तरह चार्ज होने के बाद JeetX 90 किलोमीटर की रेंज देता है। वहीं JeetX 180 की रेंज सिंगल चार्ज पर 180 किलोमीटर तक दौड़ सकते हैं। बयान में कहा गया कि ई-स्कूटर ईजी शिफ्ट, रिवर्स गियर और डिस्क ब्रेक जैसी नई सुविधाओं से लैस है। 

Image Source : iVOOMi iVOOMi JeetX

70 किमी की है टॉप स्पीड  

कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया कि JeetX एक मजबूत टिकाऊ ई-स्कूटर है। ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया (ARAI) द्वारा 70 किमी प्रति घंटे की गति से प्रमाणित किया गया है। कंपनी के मुताबिक ईको मोड में, JeetX प्रति चार्ज 100 से अधिक किलोमीटर से अधिक की रेंज प्रदान करता है, जबकि राइडर मोड में यह 90 से अधिक किलोमीटर की रेंज प्रदान करता है। इस बीच, JeetX180 इको मोड में 200 किलोमीटर की दूरी तय करता है और स्पोर्ट्स मोड में 180 से अधिक किलोमीटर की दूरी तय करता है।

ई-स्कूटर में हैं कई खास फीचर्स 

ई-स्कूटर वाहन चलाते समय स्विचिंग मोड में आसानी के लिए ’ईज़ी शिफ्ट’ जैसी रोमांचक नए फीचर्स से लैस है; एक सुविधाजनक और सुरक्षित रिवर्स गियर; बेहतर सुरक्षा के लिए कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम के साथ डिस्क ब्रेक, जो अचानक ब्रेक लगाने के प्रभाव को कम करता है और रुकने के समय को कम करता है, इसमें एक टचलेस फुटरेस्ट भी होता है जिसे बिना झुके और हाथों का उपयोग किए बिना बाहर निकाला और धकेला जा सकता है। इसके अलावा, आईवूमी जीतएक्स 3 साल की वारंटी के साथ आती है।

Image Source : iVOOMi iVOOMi JeetX

प्रीमियम लुक खूबसूरत डिजाइन 

प्रीमियम लुक और डिजाइन के साथ, बड़ा ईवी सभी लंबाई के भारतीयों के लिए उपयुक्त है। आईवूमी एनर्जी उद्योग में कुछ ई-स्कूटर निर्माताओं में से एक है, जो हर राइड में 100 से अधिक किलोमीटर की आशाजनक रेंज के साथ बड़े बूट स्पेस का लाभ उठाती है। इलेक्ट्रिक वाहन चार मैट रंगों में उपलब्ध होगा जिसमें स्कारलेट रेड, इंक ब्लू, पॉश व्हाइट और स्पेस ग्रे शामिल है। 

बुकिंग पर मिलेंगे ये मुफ्त चीजें

आईवूमी JeetX को कंपनी की डीलरशिप पर बुक कर सकते हैं। इसकी कीमत 1 लाख रुपये से 1.4 लाख रुपये के बीच है। जीतएक्स सीरीज की बुकिंग 1 सितंबर से शुरु हो रही है। कंपनी 10 सितंबर, 2022 तक शुरुआती खरीदारों को 3,000 रुपये की मुफ्त एक्सेसरीज़ भी दे रहा है।

Latest Business News