A
Hindi News पैसा ऑटो Kia Car Price: किआ कंपनी ने बढ़ाएं अपने गाड़ियों के दाम, जानिए क्या है Seltos, Sonet, Carens की कीमत

Kia Car Price: किआ कंपनी ने बढ़ाएं अपने गाड़ियों के दाम, जानिए क्या है Seltos, Sonet, Carens की कीमत

आरडीई नियम के तहत कार कंपनियों को अपने वाहनों में एक ऐसी डिवाइस लगानी होगी जो कारों से होने वाले उत्सर्जन की लगातार जांच करेगी। ऐसे में कार कंपनियों को अपने वाहनों को अपडेट करना होगा, जिसके चलते इनकी कीमतों में इजाफा किया जा रहा है। किआ की सेल्टोस एसयूवी की कीमत में सबसे ज्यादा इजाफा हुआ है।

Kia Car Price - India TV Paisa Image Source : KIA.COM किआ की कार हुई महंगी

Kia Car Price: किआ ने भारत में फिलहाल बिकने वाली अपनी कारों की कीमतों में इजाफा करने का ऐलान किया है। भारत में अप्रैल से नए एमिशन नॉर्म्स शुरू होने जा रहे हैं। आरडीई नियम के तहत कार कंपनियों को अपने वाहनों में एक ऐसी डिवाइस लगानी होगी जो कारों से होने वाले उत्सर्जन की लगातार जांच करेगी। ऐसे में कार कंपनियों को अपने वाहनों को अपडेट करना होगा, जिसके चलते इनकी कीमतों में इजाफा किया जा रहा है। किआ की सेल्टोस एसयूवी की कीमत में सबसे ज्यादा इजाफा हुआ है।

मैनुअल, आईएमटी के साथ सेल्टोस डीजल के सभी ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमतों में एक समान बढ़ोतरी हुई है। इनकी एक्स-शोरूम कीमतें अब 11.89 लाख रुपये से शुरू होती हैं जो टॉप-एंड एक्स-लाइन वेरिएंट के लिए 19.15 लाख एक्स-शोरूम तक बढ़ सकती है।

कारें 1 मार्च से आरडीई मानदंडों को पूरा करेंगी

1 मार्च 2023 से किआ की कारें शर्तों के मुताबिक उपलब्ध होंगी। इसके तहत कंपनी की कारों की कीमत में इजाफा होगा। आपको बता दें कि 2023 में किआ कारों की कीमतों में दूसरी बार बढ़ोतरी की गई है। इससे पहले जनवरी में भी किआ की कारों की कीमतों में इजाफा किया गया था। इस बार कीमत में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी Seltos की कीमत में होगी।

Seltos कार में पेट्रोल वर्जन की कीमत में 40,000 रुपये और डीजल पावरट्रेन की कीमत में 50,000 रुपये की बढ़ोतरी की जाएगी।
सॉनेट के अपडेटेड मॉडल पेट्रोल पावरट्रेन के लिए कीमत 30,000 रुपये से अधिक होगी। वहीं डीजल पावरट्रेन के लिए 45,000 रुपये से अधिक होनी की बात कही जा रही है।
Carens के लिए, पेट्रोल पावरट्रेन की कीमत में 30,000 रुपये और डीजल पावरट्रेन की कीमत में 50,000 रुपये की बढ़ोतरी की जाएगी।

पेट्रोल जीटीएक्स और एक्स-लाइन की कीमत

Seltos SUV के पेट्रोल GTX और X-लाइन वेरिएंट की कीमत में 40,000 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। एचटीई, एचटीके और एचटीएक्स वेरिएंट के मैनुअल, आईएमटी और आईवीटी वेरिएंट में से प्रत्येक की कीमत में 20,000 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। सेल्टोस एसयूवी की एचटीई 1.5-लीटर मैनुअल वेरिएंट के लिए एक्स-शोरूम कीमत 10.69 लाख रुपये से शुरू होती है।

 

Latest Business News