A
Hindi News पैसा ऑटो New Maruti Suzuki Alto जल्द होगी लॉन्च, दमदार लुक के साथ मिलेंगे ये सारे खास फीचर्स

New Maruti Suzuki Alto जल्द होगी लॉन्च, दमदार लुक के साथ मिलेंगे ये सारे खास फीचर्स

New Maruti Suzuki Alto जल्द होगी लॉन्च। टेस्ट ड्राइव के दौरन Alto दो कलर में ब्लू और रेड में दिखी है।

Maruti Alto- India TV Paisa Image Source : FILE Maruti Alto

Highlights

  • 2022 Alto में 800cc, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिल सकता है
  • नई मारुति ऑल्टो में पहले से ज्यादा स्पेस मिलेगा
  • पिछले 20 सालों से भारतीय बाजार पर राज कर रही है Alto

New Maruti Suzuki Alto नए अवतार में एक बार फिर भारतीय सड़कों पर दौड़ने के लिए आ रही है। मिली जानकारी के मुताबिक, मारुति अपनी नई अल्टो को दिवाली से पहले भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकती है। हाल के दिनों में 2022 Maruti Alto को भारतीय सड़कों पर कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। हालांकि, अभी तक जितनी बार इस कार को ढक कर टेस्ट किया जा रहा था, लेकिन इस बार इस हैचबैक को बिना ढके ऑफिशियल टीवी कमर्शियल शूट के दौरान देखा गया है। इसमें नए मॉडल के टॉप, बैक और साइड प्रोफाइल को देखा जा सकता है। 

इस बार Alto में मिल सकते हैं ये फीचर्स 

जानकारों का कहना है कि मारुती अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली सस्ती कार में कई नए फीचर्स और बदलाव कर सकती है। इसमें नए फ्रंट और रियर बंपर, बॉडी-कलर्ड पिलर और दरवाजे के हैंडल, सिल्वर व्हील कवर के साथ स्टील के पहिये, एंटीना, एक इंटीग्रिटेड स्पॉइलर, नई टेल लाइट्स, रियर बम्पर-माउंटेड नंबर प्लेट रिसेस, और बूटलिड पर रियर व्यू कैमरा जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं। 

Image Source : FileNew Alto

इंजन में क्या होगा बदलाव? 

टेस्ट ड्राइव के दौरन Alto दो कलर में ब्लू और रेड में दिखी है। माना जा रहा है कि नई Alto कंपनी के हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी। जहां तक इंजन की बात है तो नई ऑल्टो  में 0.8-लीटर पेट्रोल इंजन का अपडेटेड वर्जन दिया जा सकता है। गौरतलब है कि मौजूदा Alto का इंजन 47 बीएचपी की पावर और 69 न्यूटन मीटर का टार्क पैदा करता है और यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है। 

इंटीरियर और एक्सटीरियर 

नई Alto के इंटीरियर और एक्सटीरियर में कई बदलाव देखने को मिलेंगे। इस कार को ज्यादा दमदार बनाने के लिए बड़े हेडलैंप, नए बंपर और टेललाइट्स का इस्तेमाल किया जा सकता है। फ्रंट फेसिया नई सेलेरियो जैसा हो सकता है। इसके अलावा हैचबैक में नया और बड़ा ग्रिल होगा। साइज में बड़े होने के कारण नई मारुति ऑल्टो के केबिन में भी अधिक जगह मिलेगी। एक्सटीरियर की तरह ही इसके केबिन में भी बड़े बदलाव होंगे। इसमें नया डैशबोर्ड और सेंट्रल कंसोल डिजाइन होगा। हैचबैक में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, कीलेस एंट्री, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन और कई फीचर्स दिए जा सकते हैं।

Latest Business News