A
Hindi News पैसा ऑटो Electric Scooter: कोई लाइसेंस नहीं, कोई रजिस्ट्रेशन नहीं, इस स्कूटर को बिना किसी चिंता के कर सकते हैं ड्राइव

Electric Scooter: कोई लाइसेंस नहीं, कोई रजिस्ट्रेशन नहीं, इस स्कूटर को बिना किसी चिंता के कर सकते हैं ड्राइव

इलेक्ट्रिक स्कूटर मौजूद हैं, जिन्हें चलाने के लिए आपको डीएल की जरूरत नहीं पड़ेगी। अगर आप नहीं जानते तो कोई बात नहीं आज हम आपको कुछ ऐसे ही इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। हम आपको ऐसे ही 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बारे में बताएंगे, जिन्हें आप बिना डीएल के भी बेफिक्र होकर चला सकते हैं।

Electric Scooter- India TV Paisa Image Source : CANVA इलेक्ट्रिक स्कूटर चलाने के लिए लाइसेंस की जरूरत नहीं है!

Electric Scooter: इन दिनों मार्केट में इलेक्ट्रिक गाड़िया काफी पसंद की जा रही है। इसका कारण ये है कि इन गाड़ियों को चलाने के लिए पेट्रोल या डीजल की जरूरत नहीं पड़ती है। साथ ही ये गाड़ी पर्यावरण के लिए भी बेहतर मानी जाती है। वैसे तो आप जानते ही होंगे कि अगर आपके पास डीएल यानी ड्राइविंग लाइसेंस नहीं है तो आप मोटर वाहन नहीं चला सकते। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि बाजार में कई ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर मौजूद हैं, जिन्हें चलाने के लिए आपको डीएल की जरूरत नहीं पड़ेगी। अगर आप नहीं जानते तो कोई बात नहीं आज हम आपको कुछ ऐसे ही इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। हम आपको ऐसे ही 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बारे में बताएंगे, जिन्हें आप बिना डीएल के भी बेफिक्र होकर चला सकते हैं।

हीरो इलेक्ट्रिक NYX E5

हीरो इलेक्ट्रिक NYX E5 की टॉप स्पीड 25 किमी/घंटा है। इसमें 250W मोटर और 51.2V/30Ah बैटरी मिलती है। इसे फुल चार्ज होने में 4 से 5 घंटे का समय लगेगा। यह एक बार चार्ज करने पर 85 किमी की रेंज दे सकती है। इसके लिए रजिस्ट्रेशन कराने की जरूरत नहीं है। साथ ही इसकी सवारी के लिए डीएल की भी जरूरत नहीं है। इसकी कीमत 67,440 रुपये है।

हीरो इलेक्ट्रिक फ्लैश एलएक्स

हीरो इलेक्ट्रिक फ्लैश एलएक्स की टॉप स्पीड भी 25 किमी/घंटा है। इसमें 250W मोटर और 51.2V/30Ah बैटरी पैक भी मिलता है। इसे फुल चार्ज होने में भी 4 से 5 घंटे का समय लगता है। इसकी सिंगल चार्ज रेंज भी 85 किमी है। इसके लिए भी रजिस्ट्रेशन और डीएल की जरूरत नहीं है। इसमें और Hero Electric NYX E5 के बीच एक डिजाइन अंतर है। यह 59,640 रुपये है।

ओकिनावा लाइट

ओकिनावा लाइट की टॉप स्पीड भी 25 किमी/घंटा है। यह एक बार फुल चार्ज करने पर 60 किमी की रेंज दे सकती है। यह एक इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसकी कीमत करीब 60 हजार है। इसमें ऑल-एलईडी हेडलैंप, एलईडी इंडिकेटर और एलईडी टेललैंप दिए गए हैं। इसे फुल चार्ज होने में भी 4 से 5 घंटे का समय लगता है। इसमें 1.25 kWh लिथियम-आयन बैटरी दी गई है।

Latest Business News