A
Hindi News पैसा ऑटो Ola ने लॉन्च की S-1 इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिर्फ 499 रुपये में इस तरह कराएं बुक

Ola ने लॉन्च की S-1 इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिर्फ 499 रुपये में इस तरह कराएं बुक

Ola Electric Scooter: अपने डिजाइन और शानदार लुक के लिए मार्केट में पहचान बना चुकी ओला (Ola) ने एक नया स्कूटर (New Scooter) लॉन्च किया है।

Ola ने लॉन्च की S-1...- India TV Paisa Image Source : OLA WEBSITE Ola ने लॉन्च की S-1 इलेक्ट्रिक स्कूटर, इस तरह होगा बुक

Highlights

  • कंपनी ने इसका नाम Ola S-1 रखा है।
  • स्कूटर की एक्सशोरूम कीमत 99,999 रुपये है।
  • ईवी क्रांति का वैश्विक केंद्र बनेगा भारत

Ola Electric Scooter: अपने डिजाइन और शानदार लुक के लिए मार्केट में पहचान बना चुकी ओला (Ola) ने एक नया स्कूटर (New Scooter) लॉन्च किया है। कंपनी ने इसका नाम Ola S-1 रखा है। भावेश ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। कंपनी ने ये भी बताया है कि अगले साल तक इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) भी मार्केट में आ जाएगी। अगर आप ओला की नई S-1 स्कूटर बुक करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए महज 499 रुपये खर्च करने होंगे। नई स्कूटर की डिलीवरी 7 सितंबर से शुरु कर दी जाएगी।

क्या है Ola S-1 की खासियत?

कंपनी ने Ola S-1 को एक धांसू लुक के साथ लॉन्च किया है। इसका डिजाइन काफी हद तक S-1 प्रो से मिलती है। इसमें कई सारे फीचर्स दिए गए हैं। स्कूटर की रेंज 131 किलोमीटर सिंगल चार्ज में है, जो अधिकतम 95 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार भर सकती है। स्कूटर की एक्सशोरूम कीमत 99,999 रुपये है। कंपनी ने इसे पांच कलर में लॉन्च किया है। जिसमें नियो मिंट, कोरल ग्लैम, जेट ब्लैक, पोर्सिलेन व्हाइट और लिक्विड सिल्वर कलर शामिल है। 

कितनी दमदार है बैटरी?

कंपनी ने कहा है कि ओला की एक नई इलेक्ट्रिक बैटरी ग्राहको को दी जाएगी। जो लीथियम-आयन बैटरी होगी। ओला के सीईओ भावेश अग्रवाल ने एक प्रोटोटाइप बैटरी का पैक भी दिखाया है। 

कैसे कर सकेंगे बुक?

अगर आप ओला की नई इलेक्ट्रिक स्कूटर बुक करना चाहते हैं तो आपको ओला इलेक्ट्रिक(https://olaelectric.com/s1) के वेबसाइट पर जाना होगा। फिर आपको स्क्रीन पर एक ऑर्डर नाउ का ऑप्शन दिखेगा। जैसे ही आप उसपर क्लिक करेंगे। आपके सामने कुछ कलर शो होने लगेंगे। आप अपनी पसंद के मुताबिक स्कूटर की कलर सेलेक्ट कर सकते हैं। फिर आपको Continue करना होगा। उसके बाद आपसे अपना पिन कोड डालने को बोलेगा, जैसे ही आप पिन कोड डालेंगे। आपका मोबाइल वेरिफाई करने को कहा जाएगा। उसके बाद आप आगे बढ़ेंगे और आपकी गाड़ी बुक हो जाएगी।

ईवी क्रांति का वैश्विक केंद्र बनेगा भारत

भावेश अग्रवाल ने कहा, "हमारा मानना है कि भारत को ईवी क्रांति का वैश्विक केंद्र बनने और दुनिया के ऑटोमोटिव बाजार में 25 फीसदी हिस्सेदारी हासिल करने की जरूरत है। जैसा कि हम भारत के लिए निर्माण कर रहे हैं, हम दुनिया के बाकी हिस्सों के लिए भी ईवी प्रतिमान तैयार करेंगे।"

Latest Business News