A
Hindi News पैसा ऑटो लॉन्च हुआ ये सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, लुक्स और कीमत देखकर तुरंत खरीद लेंगे आप

लॉन्च हुआ ये सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, लुक्स और कीमत देखकर तुरंत खरीद लेंगे आप

बैंगलुरु स्थित River स्टार्टअप ने अपना नया River Indie स्कूटर लॉन्च किया है। इस नए स्कूटर की कीमत सवा लाख रुपये है। आइए आपको इसके फीचर्स की पूरी डिटेल बताते हैं।

River Indie electric scooter launched at Rs 1.25 lakh- India TV Paisa Image Source : RIDERIVER.COM नया इलेक्ट्रिक स्कूटर River Indie लॉन्च, जानिए इसकी कीमत और फीचर्स

River Indie electric scooter: बैंगलुरु के इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टार्टअप River ने अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Indie लॉन्च कर दिया है। इस नए स्क्टूर एक बहुत ही यूनिक डिजाइन के साथ बनाया है जो ऊबड़-खाबड़ रास्तों पर आरामदायक राइड का अनुभव देता है। ब्रांड ने इस स्कूटर को अपने बैंगुलरु स्थिति R एंड D सेंटर पर तैयार किया है। ब्रांड के इस नए स्कूटर्स की कीमत 1.25 लाख रुपये (एक्स शोरूम, बैंगलुरु) रखी है। आइए आपको इस नए स्कूटर के सभी स्पेसिफिकेशंस के बारे में बताते हैं।

रीवर इंडी डिजाइन

डिजाइन की बात करें तो स्कूटर में सामने की तरफ ट्विन पॉड हैडलैम्प और डीआरल क्लस्टर के साथ एलईडी लाइट दी गई है। यह स्कूटर 11 इंच की पहिये पर चलता है, जो कि भारत में अब तक लॉन्च हुए स्कूटर्स में सबसे बड़ा है। इस स्कूटर के साइड में पैनियर माउंट और बैग हुक भी दिया गया है, जो साथ में एक बैग कैरी करने की सुविधा देता है। स्कूटर में सामने की तरफ एक मेटल क्रैश गार्ड दिया गया है, जो दुर्घटना के समय स्कूटर को डैमेज होने से बचाता है। स्कूटर में 12 लीटर ग्लब बॉक्स के साथ 43 लीटर अंडर-सीट बूट स्पेस दिया गया है।

रीवर इंडी फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो रीवर इंडी के इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर के फ्रंट व्हील में 240 मिमी डिस्क ब्रेक दिया गया है, जबकि पीछे वाले व्हील में 200 मिमी डिस्क मिलता है। सस्पेंशन ड्यूटी के लिए स्कूटर के फ्रंट में टेलीस्कोपिक और रियर में ट्विन हाइड्रॉलिक सिस्टम दिया गया है। स्कूटर के सीट की ऊचांई 770 मिमी है।

नए रिवर इंडी स्कूटर में IP67-रेटेड 4 kWh बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है, जो 6.7 kWh (9bhp) इलेक्ट्रिक मोटर को गति देने का काम करती है और 26 Nm का टार्क जनरेट करता है। पांच घंटे में स्कूटर की बैटरी 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है। यह ईवी स्कूटर 3.9 सेकेंड में 0-40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चलती है। इस स्कूटर में ईको, राइड और रश, तीन खास तरह के मोड्स दिए हैं। साथ ही, इसमें रिवर्स पार्किंग एसिस्ट भी मिलता है।

Latest Business News