A
Hindi News पैसा ऑटो हार्ले-डेविडसन एक्स440 की धुआंधार बिक्री से बुलेट के छूटे पसीने, बाइक प्रेमियों ने बुकिंग का बनाया नया रिकॉर्ड

हार्ले-डेविडसन एक्स440 की धुआंधार बिक्री से बुलेट के छूटे पसीने, बाइक प्रेमियों ने बुकिंग का बनाया नया रिकॉर्ड

हीरो मोटोकॉर्प ने कहा कि वह सितंबर 2023 में हार्ले-डेविडसन एक्स440 का उत्पादन शुरू करेगी और अक्टूबर से ग्राहक को बाइक सौंपी जाएगी।

हार्ले-डेविडसन एक्स440- India TV Paisa Image Source : FILE हार्ले-डेविडसन एक्स440

हीरो मोटोकॉर्प और हार्ले-डेविडसन की ज्वाइंट वेंचर में बनी दमदार बाइकल 'हार्ले-डेविडसन एक्स440' को बाइक प्रेमियों ने हाथोंहाथ लिया है। इस बाइक के प्रति दीवानगी का पता इसी बात से चलता है कि करीब एक महीने में ही इस बाइक की बुकिंग 25 हजार यूनिट्स के पार कर गई है। ऑटो एक्सपर्ट का कहना है कि हार्ले-डेविडसन एक्स440 एक खास सेगमेंट की बाइक है। इस सेंगमेंट पर अभी तक बुलेट का पूरी तरह से कब्जा रहा है। अब ऐसे में एक नए प्लेयर के आने के बाद रॉयल एनफील्ड की स्वामित्व वाली कंपनी आयशर मोटर्स को सोचने पर मजबूर जरूर होना होगा।

चार जुलाई को शुरू हुई थी बुकिंग

हीरो मोटोकॉर्प ने मंगलवार को कहा कि उसे अभी तक हार्ले-डेविडसन एक्स440 के लिए कुल 25,597 बुकिंग मिली हैं। कंपनी ने एक बयान में कहा कि चार जुलाई को शुरू हुई बुकिंग अब बंद कर दी गई है और दोबारा बुकिंग शुरू होने की तारीख जल्द घोषित की जाएगी। हीरो मोटोकॉर्प के सीईओ निरंजन गुप्ता ने कहा, ''इस खंड में हीरो मोटोकॉर्प के प्रवेश पर ग्राहकों का भरोसा देखकर बेहद खुशी है। इससे भी अधिक खुशी की बात यह है कि हमारी ज्यादातर बुकिंग शीर्ष मॉडल से आ रही हैं। इससे साफ पता चलता है कि सही ब्रांड और सही मॉडल के लिए ग्राहक अधिक भुगतान करने को तैयार हैं।'' 

Image Source : Fileहार्ले-डेविडसन एक्स440

अक्टूबर से शुरू होगी बाइक की डिलिवरी

हीरो मोटोकॉर्प ने कहा कि वह सितंबर 2023 में हार्ले-डेविडसन एक्स440 का उत्पादन शुरू करेगी और अक्टूबर से ग्राहक को बाइक सौंपी जाएगी। आपको बता दें कि बुकिंग शुरू होने के बाद हाल ही में कंपनी ने X440 मोटरसाइकिल की कीमत बढ़ा दी है। कंपनी ने इस दमदार बाइक को इस साल जुलाई में 2.29 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत में लॉन्च की थी। इस बाइक की  कीमत बढ़ाकर 2.39 लाख रुपये कर दी गई है। यानी एक झटके में 10 हजार रुपये की बढ़ोतरी कर दी गई है। 

Latest Business News