A
Hindi News पैसा ऑटो गाड़ी नहीं सुरक्षा कवच है स्‍कोडा की ये कार! क्रैश सेफ्टी में मिली फुल रेटिंग, खासियत जान कहेंगे- वाह

गाड़ी नहीं सुरक्षा कवच है स्‍कोडा की ये कार! क्रैश सेफ्टी में मिली फुल रेटिंग, खासियत जान कहेंगे- वाह

Skoda Car: स्कोडा के सेडान कार को सेफ्टी रेटिंग में 5 स्टार मिला है। ऐसा करने वाली यह भारत की चुनिंदा कंपनियों में से एक है, जो देश मे बिजनेस कर रही है।

Skoda car company This model got 5 star rating in crash safety know the specialty- India TV Paisa Image Source : FILE स्‍कोडा के इस मॉडल को क्रैश सेफ्टी में मिले 5 स्‍टार

Skoda Car Company: सुरक्षा और टूट-फूट के मामले में स्‍कोडा ऑटो इंडिया के टिकाऊ होने का दर्जा लगातार बढ़ रहा है, क्‍योंकि स्‍लाविया सेडान को हाल ही में ग्‍लोबल न्‍यू कार असेसमेंट प्रोग्राम (ग्‍लोबल एनसीएपी) क्रैश टेस्‍ट्स में 5 में से पूरे 5-स्‍टार्स मिले हैं। स्‍लाविया इस प्रकार ग्‍लोबल एनसीएपी द्वारा परखी गई सबसे सुरक्षित कार भी बन गई है। अब यह भारत के लिये ज्‍यादा सुरक्षित कारों में से एक है। बता दें कि स्‍कोडा ऑटो इंडिया भारत की एकमात्र निर्माता कंपनी बन गई है, जिसके पास क्रैश-टेस्‍टेड कारों से भरा बेड़ा है, जिन्‍हें वयस्‍क और बाल यात्रियों के लिये 5-स्‍टार्स मिले हैं। स्‍लाविया द्वारा स्‍थापित किये गये सुरक्षा मानकों पर अपनी बात रखते हुए स्‍कोडा ऑटो इंडिया के ब्राण्‍ड डायरेक्‍टर श्री पेट्र सोल्‍क ने कहा कि स्‍कोडा में अपनी रणनीति के तहत हम अपने ग्राहकों की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं करते हैं। यह बताते हुए मैं खुश हूँ कि हमारी दूसरी इंडिया 2.0 कार स्‍लाविया को ग्‍लोबल एनसीएपी सुरक्षा परीक्षण में 5-स्‍टार रेटिंग मिली है। यह बात सुरक्षा, परिवार और मानवीय स्‍पर्श के हमारे ब्राण्‍ड के मूल्‍यों से पूरी तरह मेल खाती है। 

कार को बाहुबली बनाने की कोशिश

उन्होंने कहा कि हम गंभीरता से अपने ग्राहकों की प्रशंसा करते हैं, जिन्‍होंने स्‍कोडा के उत्‍पाद खरीदने का फैसला लिया है और हम बहुत खुश हैं कि हम उनके लिये बाजार की सबसे सुरक्षित कारों की पेशकश कर सकते हैं। सुरक्षा के लिये एक व्‍यापक दृष्टिकोण के साथ हमारे पास 5-स्‍टार सुरक्षित कारों की पूरी तरह से परखी हुई एक सीरिज है। इससे मुहर लगती है कि हमने किस तरह हमेशा अपनी कारों की गुणवत्‍ता, टिकाऊपन और सुरक्षा पर ध्‍यान दिया है। सुरक्षा हमारी रणनीति के मूल में है और हम इस दर्शन के साथ कारें बनाते रहेंगे। स्‍लाविया को स्‍थानीयकरण, स्‍वामित्‍व और रख-रखाव की कम लागत पर ज्‍यादा ध्‍यान के साथ डिजाइन‍ किया गया था। साथ ही स्‍कोडा की सक्रिय ड्राइविंग की खूबियों को बरकरार रखा गया और सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया गया। भीतर के विभिन्‍न आघातों पर उसे परखा गया था। स्‍लाविया को शुरूआत से ही सुरक्षा का ध्‍यान रखते हुए डिजाइन किया गया था। उसके आंतरिक ढांचे को कम वेल्‍ड किया गया है। इस ढांचे में ज्‍यादा मजबूत स्‍टील है और वह दुर्घटना के प्रभाव को कम तथा अवशोषित करने के लिये बना है, ताकि बाहरी हिस्‍से पर अंदर के केबिन से कम प्रभाव हो।

ये है खासियत

स्‍लाविया में 6 एयरबैग्‍स, इलेक्‍ट्रॉनिक स्‍टेबिलिटी कंट्रोल, मल्‍टी-कोलिजन ब्रेकिंग, ट्रैक्‍शन कंट्रोल, एंटी-लॉक ब्रेक्‍स, बच्‍चों की सीटों के लिये आइसोफिक्‍स माउंट्स, टॉप टेथर एंकर पॉइंट्स, रेन-सेंसिंग वाइपर्स, ऑटोमेटिक हेडलाइट्स, टायर-प्रेशर मॉनिटरिंग, आदि जैसी खूबियां है। अधिकतम 34 अंकों में से स्‍लाविया को वयस्‍क यात्री के लिए 29.71 अंक मिले। बाल यात्रियों के लिये इस सेडान ने 49 में से 42 अंक हासिल किए और 5-स्‍टार प्राप्‍त किए। 

Latest Business News