A
Hindi News पैसा ऑटो Auto Expo 2023 में तहलका मचाने आ रही टाटा की ये ईवी, जानिए इसकी खासियत और कीमत

Auto Expo 2023 में तहलका मचाने आ रही टाटा की ये ईवी, जानिए इसकी खासियत और कीमत

ऑटो एक्सपो 2023 में टाटा मोटर्स की पंच ईवी लॉन्च होने के लिए तैयार है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि गाड़ी की कीमत काफी कम होगी। आइए जानते हैं टाटा पंच ईवी के फीचर्स के बारे में।

Auto Expo 2023 में तहलका मचाने आ रही टाटा की ये ईवी- India TV Paisa Image Source : FILE Auto Expo 2023 में तहलका मचाने आ रही टाटा की ये ईवी

ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी गाड़ी की लॉन्च की तैयारी हर कंपनी कर रही है। ऐसे में टाटा मोटर्स भी पीछे नहीं है। इलेक्ट्रिक गाड़ी की डिमांड को देखते हुए टाटा मोर्टस भी अब इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने के लिए तैयार है। खास बात तो ये है कि टाटा मोर्टस की पंच ईवी काफी सस्ती होने वाली है। इस बात पर बहुत से लोग खुश हैं क्योंकि मार्केट में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की प्राइस काफी ज्यादा है। जनवरी के महीने में हो रहे ऑटो एक्सपो में टाटा पंच ईवी की झलक देखने को मिलेगी। अब तक कंपनी की ओर से इसके प्राइस की जानकारी नहीं बताई गई है लेकिन ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि गाड़ी की कीमत 10-12 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

अगर आप भी नई इलेक्ट्रिक गाड़ी खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो टाटा ईवी पंच बेहतर ऑप्शन है। तो चलिए जानते हैं टाटा मोटर्स की पंच ईवी के बारे में।  

टाटा पंच ईवी का कैसा है लुक

ये गाड़ी देखने में काफी आकर्षक है। टाटा मोटर्स के पेट्रोल मॉडल के मुकाबले इस गाड़ी का एक्सटीरियर और इंटीरियर में काफी चेजेंज देखने को मिल सकते हैं। गाड़ी में अंदर और बाहर की तरफ काफी सारे ब्लू एक्सेंट देखने को मिलेंगे जो इलेक्ट्रिक गाड़ियों के हाइलाइट्स हैं। इन्फोटेनमेंट सिस्टम की बात करें तो पंच ईवी में 7 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम, 7 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, कीलेस एंट्री, क्रूज कंट्रोस, ट्रैक्शन कंट्रोल, अडजस्टेबल सीट्स, कूल्ड ग्लॉवबॉक्स, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, रियर पार्किंग कैमरा और एयरबैग्स के साथ कई फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

इतने किलोमीटर तक की दे सकती है रेंज 

बताया जा रहा है कि पंच ईवी को अल्फा प्लैटफॉर्म पर डिवेलप किया गया है। इसमें दो तरह के बैटरी पैक हो सकते हैं जिसकी रेंज 300 किलोमीटर से लेकर 350 किलोमीटर तक हो सकती है। 26kWh बैटरी पैक 75 पीएस तक की और 30.2kWh बैटरी पैक 129 पीएस तक की पावर जनरेट कर सकता है।
वहीं बात करें स्पीक की तो पंच ईवी की काफी अच्छी स्पीड होगी। ऑटोमोबाइल कंपनियों में टाटा मोटर्स लीडिंग ब्रांड में से एक है। इसकी टिएगी ईवी, टिगोर ईवी और नेक्सॉन ईवी जैसी इलेक्ट्रिक कारें मौजूद हैं। इन 3 गाड़ियों में से टिएगो ईवी सबसे सस्ती गाड़ी है। इसकी कीमत 8.49 लाख रुपये से शुरू होती है।

Latest Business News