A
Hindi News पैसा ऑटो अब तो खरीद ही लीजिए नई कार, जनवरी में Tata, Maruti, Hyundai, Honda पर मिल रहा है भारी डिस्काउंट

अब तो खरीद ही लीजिए नई कार, जनवरी में Tata, Maruti, Hyundai, Honda पर मिल रहा है भारी डिस्काउंट

जनवरी में डिस्काउंट की बात करें तो मारुति, हुंडई, टाटा, महिंद्रा समेत कई कंपनियां अपनी कारों पर शानदार डिस्काउंट ऑफर कर रही हैं।

<p>अब तो खरीद ही लीजिए नई...- India TV Paisa Image Source : FILE अब तो खरीद ही लीजिए नई कार, जनवरी में Tata, Maruti, Hyundai, Honda पर मिल रहा है भारी डिस्काउंट

Highlights

  • मारुति, हुंडई, टाटा, महिंद्रा समेत कई कंपनियां शानदार डिस्काउंट ऑफर कर रही हैं
  • Maruti Suzuki की कुल 10 मॉडल पर डिस्काउंट मिल रहा है
  • देश के एसयूवी बाजार की लीडर महिंद्रा की कुल 4 कारों पर डिस्काउंट दे रही है

2022 में यदि आपका सपना नई कार खरीदने का है, तो यह शुभ काम जनवरी में ही कर डालिए। कार कंपनियों ने दिसंबर में ही कीमतें बढ़ाने की घोषणा कर दी थी। लेकिन इसके बावजूद कंपनियां कीमत बढ़ाने से पहले ग्राहकों को लुभाने का कोई मौका नहीं छोड़ना चा​हती हैं। यही कारण है कि साल के पहले महीने में ही कंपनियों ने डिस्काउंट का पिटारा खोल दिया है। 

जनवरी में डिस्काउंट की बात करें तो मारुति, हुंडई, टाटा, महिंद्रा समेत कई कंपनियां अपनी कारों पर शानदार डिस्काउंट ऑफर कर रही हैं। डिस्काउंट ऑफर्स में कैश डिस्काउंट, एक्सचेंज और लॉयलटी बोनस, कॉर्पोरेट डिस्काउंट, एक्सेसरीज शामिल हैं। हालांकि, चिप की कमी से कई मॉडल की डिलीवरी में वक्त लग रहा है। लेकिन फिर भी आप इस डिस्काउंट ऑफर्स का फायदा उठा सकते हैं। संभव है कि आपको कुछ चुनिंदा मॉडल की डिलीवरी इसी महीने मिल जाए। 

टाटा की कारों पर डिस्काउंट

टाटा की लगभग सभी कारें बाजार में अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। जनवरी डिस्काउंट टाटा अपनी कारों के तगड़ा डिस्काउंट दे रही है। हैरियर पर 85,000 रुपए का डिस्काउंट मिल रहा है। वहीं, अल्ट्रोज पर 10,000 रुपए का डिस्काउंट है। अन्य कारों में सफारी, टिगोर, टियागो और नेक्सन भी​ डिस्काउंट​ मिल रहा है।

मारुति पर कितना डिस्काउंट?

जनवरी में मारुति के डिस्काउंट की बात करें तो यहां मारुति सुजुकी नेक्सा और मारुति सुजुकी एरेना, दोनों प्रकार के शोरूम पर मिलने वाले कुल 10 मॉडल पर डिस्काउंट मिल रहा है। यदि आपकी नजर मारुति एस-क्रॉस पर है तो आप भाग्यशाली हैं क्योंकि यहां पर 45,000 रुपए का डिस्काउंट मिल रहा है। वहीं, हाल ही में लॉन्च हुई सेलेरियो पर 10,000 रुपए का डिस्काउंट मिल रहा है। डिस्काउंट वाली लिस्ट में ऑल्टो 800, एस-प्रेसो, सियाज, बलेनो, वैगनआर, ईको, इग्निस और विटारा ब्रेजा भी शामिल हैं।

रेनो पर डिस्काउंट

जनवरी में रेनो भी अपनी कारों पर डिस्काउंट दे रही है। इसमें क्विड के 1-लीटर पेट्रोल इंजन और ट्राइबर पर 20,000 रुपए का डिस्काउंट मिल रहा है। वहीं, क्विड 800cc पर 10,000 रुपए का डिस्काउंट मिल रहा है।

होंडा की कारों पर डिस्काउंट

होंडा अपनी हैचबैक जैज पर 27,000 रुपए का डिस्काउंट दे रही है। वहीं, अमेज पर 11,000 रुपए का डिस्काउंट मिल रहा है। डिस्काउंट वाली लिस्ट में WRV और सिटी भी शामिल है।

महिंद्रा ने भी खोला पिटारा 

देश के एसयूवी बाजार की लीडर महिंद्रा की कुल 4 कारों पर डिस्काउंट दे रही है। XUV300 पर 69,000 रुपए का डिस्काउंट मिल रहा है। वहीं, बोलेरो निओ पर 13,000 रुपए का डिस्काउंट मिल रहा है। डिस्काउंट वाली लिस्ट में मराजो और स्कॉर्पियो भी शामिल है।

हुंडई का डिस्काउंट ऑफर

यदि आप हुंडई की कार खरीदना चाहते हैं तो यहां 3 मॉडल पर डिस्काउंट ऑफर्स है। सबसे ज्यादा 28,000 रुपए का डिस्काउंट सेंट्रो और ग्रैंड आई10 निओस पर मिल रहा है। वहीं, i20 पर 13,000 रुपए का डिस्काउंट मिल रहा है।

टोयोटा पर डिस्काउंट

टोयोटा भी अपनी कारों पर डिस्काउंट दे रही है। इसमें सबसे ज्यादा 27,000 रुपए का डिस्काउंट ग्लैंजा पर मिल रहा है। वहीं, अर्बन क्रूजर पर सबसे कम 15,000 रुपए का डिस्काउंट मिल रहा है।

Latest Business News