A
Hindi News पैसा ऑटो Tata Motors के वाहन सस्ते में खरीदने का मौका, इस तारीख से बढ़ने वाले हैं दाम

Tata Motors के वाहन सस्ते में खरीदने का मौका, इस तारीख से बढ़ने वाले हैं दाम

Tata Motors की ओर से कमर्शियल वाहनों की कीमतें 2 प्रतिशत तक बढ़ाने का फैसला लिया गया है। नई कीमतें 1 अप्रैल 2024 से लागू होंगी।

टाटा मोटर्स- India TV Paisa Image Source : FILE टाटा मोटर्स

टाटा मोटर्स की ओर से गुरुवार (7 मार्च) को कमर्शियल वाहनों की कीमतें 2 प्रतिशत तक बढ़ाने का ऐलान किया गया है। नई कीमतें एक अप्रैल, 2024 से लागू की जाएगी। टाटा मोटर्स द्वारा दी गई जानकारी में बताया गया कि कंपनी की ओर से ये फैसला बढ़ती हुई लागत को लेकर किया गया है। इस कीमत वृद्धि का असर केवल कमर्शियल वाहनों की कीमतों पर पड़ेगा। कंपनी द्वारा पैसेंजर वाहनों की कीमतों में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। 

टाटा मोटर्स की ओर से कहा गया कि कंपनी द्वारा अपने कमर्शियल वाहनों के दाम बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। ये बढ़ोतरी 2 प्रतिशत की होगी और 1 अप्रैल,2024 से लागू होगी। कीमतों में बढ़ोतरी की वजह लागत में इजाफा होना है। साथ ही कंपनी ने बताया कि कीमतों में वृद्धि मॉडल एवं वेरिएंट के मुताबिक होगी। यह हमारे सभी कमर्शियल वाहनों की रेंज पर लागू होगी।  

टाटा मोटर्स का होगा डिमर्जर 

इससे पहले टाटा मोटर्स की ओर से अपने कमर्शियल और पैसेंजर वाहनों के बिजनेस को अलग-अलग करने का ऐलान किया गया था। दोनों कंपनियों की अलग-अलग लिस्टिंग की जाएगी। इससे ग्राहकों पर कंपनी का फोकस बढ़ेगा और पहले के मुकाबले कंपनी ज्यादा अच्छे प्रोडक्ट्स ला पाएगी। शेयरधारकों को भी इससे सीधे तौर पर फायदा होगा। 

टाटा मोटर्स का शेयर 

टाटा मोटर्स के शेयर में आज दो प्रतिशत की बढ़त हुई और शेयर 20 रुपये बढ़कर 1,038 रुपये पर बंद हुआ। पिछले कई दिनों से टाटा मोटर्स में तेजी का ट्रेंड बना हुआ है। पिछले एक महीने में शेयर 12 प्रतिशत और बीते 6 महीने में ये 65 प्रतिशत का रिटर्न अपने निवेशकों को दे चुका है। वहीं, एक वर्ष में इस शेयर में 136 प्रतिशत की तेजी देखी गई है।

Latest Business News