A
Hindi News पैसा ऑटो टाटा मोटर्स ने लॉन्च किया पंच का CNG एडिशन, जानिए कीमत और फीचर्स

टाटा मोटर्स ने लॉन्च किया पंच का CNG एडिशन, जानिए कीमत और फीचर्स

Tata Punch launches: टाटा मोटर्स ने टाटा पंच के सीएनजी एडिशन को पेश कर दिया है। आइए कार की खासियत और कीमत पर नजर डालते हैं।

Tata Punch launches- India TV Paisa Image Source : FILE Tata Punch launches

Tata Motors launches: टाटा मोटर्स ने शुक्रवार को अपनी माइक्रो एसयूवी पंच का सीएनजी संस्करण पेश किया। इसकी दिल्ली शोरूम में कीमत 7.1 लाख रुपये से 9.68 लाख रुपये है। टाटा मोटर्स ने बयान में कहा पंच आईसीएनजी में कंपनी की ट्विन-सिलेंडर तकनीक का इस्तेमाल किया गया है, जिसमें ईंधन भरने के समय कार को बंद करने के लिए माइक्रो-स्विच की सुविधा है। इसके अलावा इस मॉडल में आवाज से संचालित होने वाले इलेक्ट्रिक सनरूफ, ऑटोमैटिक प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी डीआरएल और सात इंच की इन्फोटेनमेंट प्रणाली की खूबियां भी हैं। 

इस तकनीक का किया गया है इस्तेमाल

कंपनी ने बताया कि उसने अपने टियागो और टिगोर मॉडल में भी ट्विन-सिलेंडर तकनीक का इस्तेमाल किया है। टियागो आईसीएनजी की कीमत 6.55 लाख रुपये से 8.1 लाख रुपये के बीच है जबकि टिगोर आईसीएनजी की कीमत 7.8 लाख रुपये से 8.95 लाख रुपये के बीच है। टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड के विपणन प्रमुख विनय पंत ने कहा कि इस पेशकश के साथ कंपनी का सीएनजी पोर्टफोलियो अधिक आकर्षक और मजबूत हो गया है।

सेफ्टी फीचर्स पर कंपनी ने दिया है ध्यान

दिलचस्प बात यह है कि टाटा की iCNG लाइनअप में मुख्य कारक डुअल-सिलेंडर तकनीक को अपनाना है। एक बड़े सीएनजी सिलेंडर का उपयोग करने के बजाय, टाटा मोटर्स ने दो छोटे 30-लीटर सिलेंडर का विकल्प चुना है, जिसके परिणामस्वरूप कुल क्षमता 60 लीटर हो गई है। इन सिलेंडरों को बूट के फर्श में सुविधाजनक रूप से स्थित किया गया है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि यात्रियों को अपना सामान और सामान रखने के लिए पर्याप्त बूट स्थान बना रहे। जैसा कि टाटा से उम्मीद थी, सीएनजी वाहन कई सुरक्षा सुविधाओं से लैस हैं। इनमें रिसाव का पता लगाने वाली प्रणाली के साथ-साथ उच्च गुणवत्ता वाले स्टेनलेस स्टील और जंग और संक्षारण प्रतिरोधी सामग्री का उपयोग शामिल है। कारों में थर्मल इंसीडेंट प्रोटेक्शन की सुविधा भी होती है, जो किसी भी घटना की स्थिति में इंजन को सीएनजी आपूर्ति की स्वचालित कटौती को ट्रिगर करती है।

ये भी पढ़ें: FASTag से भी फास्ट होगी टोल बूथ पर ये सर्विस, गाड़ी भी नहीं रुकेगी और कट जाएगा पैसा

 

Latest Business News