A
Hindi News पैसा ऑटो 2024 में बिक्री के टूट जाएंगे पिछले सारे रिकॉर्ड? Tata Motors लॉन्च करेगी नई एसयूवी

2024 में बिक्री के टूट जाएंगे पिछले सारे रिकॉर्ड? Tata Motors लॉन्च करेगी नई एसयूवी

Tata Motors की ओर से 2024 में कर्व एसयूवी लॉन्च की जा सकती है। इसे 2023 के ऑटो एक्पो में दिखाया गया था।

Tata Curvv- India TV Paisa Image Source : FILE PHOTO Tata Curvv

देश की तीसरी सबसे बड़ी कार कंपनी (सेल्स) टाटा मोटर्स को उम्मीद है कि अगला कैलेंडर और वित्त वर्ष बिक्री के लिहाज से कंपनी के लिए सबसे बेहतर रहेगा। कंपनी इसके पीछे की वजह नए वाहनों के लॉन्च को मान रही है। 2024 में कंपनी इलेक्ट्रिक के साथ नई एसयूवी लॉन्च करने जा रही है। 

Tata Curvv को करेंगे लॉन्च 

दुनिया के तीसरे सबसे बाजार भारत में अपनी पकड़ को मजबूत करने के लिए कंपनी हैरियर और पंच के इलेक्ट्रिक अवतार को लॉन्च करने जा रही है। इसके साथ ही नई एसयूवी कर्व को भी कंपनी 2024 में लॉन्च करेगी। ये कंपनी द्वारा पिछले तीन वर्षों में लॉन्च की जाने वाली तीसरी एसयूवी है। आखिरी बार कंपनी द्वारा पंच एसयूवी अगस्त 2021 में लॉन्च किया गया था। 

हैरियर और पंच का ईवी अवतार आएगा 

टाटा मोटर्स की ओर से अपनी लोकप्रिय एसयूवी हैरियर और पंच का ईवी अवतार लॉन्च करने की योजना है। पिछले दो वर्षों में कंपनी की ओर से अपने पोर्टफोलियो का विस्तार सीएनजी और इलेक्ट्रिक वर्जन में किया गया है। कंपनी ने नेक्सन ईवी और सीएनजी अवतार के साथ हैरियर और सफारी के फेसलिफ्ट को  लॉन्च किया है। कंपनी द्वारा हाल ही में नेक्सन और नेक्सन ईवी को लॉन्च किया था। इन दोनों की संयुक्त रूप से कंपनी को एक लाख से ज्यादा बुकिंग मिली है, जिसमें से 15,000 के करीब इसे ईवी वर्जन के लिए हैं। 

2026 तक 10 इलेक्ट्रिक एसयूवी

टाटा मोटर्स पेसेंजर के एमडी शैलेश चंद्रा ने इकोनॉमिक्स टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि  कंपनी की योजना अपने पोर्टफोलियो में 2026 तक 10 ईवी मॉडल करने की है। साथ ही उन्होंने वाला की हमारा लक्ष्य है कि 2024 में कंपनी की सेल्स 10 प्रतिशत की गति से बढ़ने की है। 

Latest Business News