A
Hindi News पैसा ऑटो Tata Safari VS MG Hector Plus: जानिए कीमत, फीचर्स, लुक्स और स्पेस में कौन सी SUV है धाकड़

Tata Safari VS MG Hector Plus: जानिए कीमत, फीचर्स, लुक्स और स्पेस में कौन सी SUV है धाकड़

Tata Motors VS MG Motors: टाटा मोटर्स की गाड़ी लोगों द्वारा काफी पसंद की जाती है। वहीं टाटा के एसयूवी कार सफारी की बात करें तो ये गाड़ी ऑटोमैटिक मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आती है। एक तरफ टाटा मोटर्स की सफारी है तो वहीं दूसरी तरफ ब्रिटिश कंपनी एमजी की हेक्टर प्लस। दोनों की एसयूवी गाड़ी है जो देखने में एक समान लगती है। आइए

Tata Safari VS MG Hector Plus - India TV Paisa Image Source : FILE Tata Safari VS MG Hector Plus

Tata Safari VS MG Hector Plus: टाटा की कार्स भारतीय कार चालकों की नजर में बरसों का भरोसा है वहीं एमजी मोटर्स एक ब्रिटिश कार कंपनी है जो करीब 90 सालों से स्टेब्लिश है लेकिन चाइनीज स्टेट द्वारा संचालित SAIC motor द्वारा अधिकृत है। दोनों के फेमस एसयूवी मॉडल्स की बात करें तो एक तरफ टाटा सफारी और दूसरी ओर एमजी हेक्टर प्लस पहली नजर में एक दूसरे के काफी समान नजर आते हैं। लेकिन आइए डिटेल्स में जानते हैं टाटा सफारी और एमजी हेक्टर प्लस में से कौन सी गाड़ी बेहतर?

Tata Safari VS MG Hector Plus:टाटा सफारी प्लस गोल्ड और एमजी हेक्टर प्लस शार्प

पहले टाटा सफारी की बात करें तो टाटा सफारी का टॉप मॉडल XZA plus gold 6 Str डीजल वैरिएन्ट ऑटोमैटिक मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आ रही है, वहीं एमजी हेक्टर प्लस शार्प डीजल वैरिएन्ट में मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ अवेलेबल है। दोनों ही गाड़ियां एमिशन नॉर्म्स में BS VI कम्प्लाइअन्स को पूरा करती हैं।

दोनों ही गाड़ियों की डिसप्लेसमेंट 1956 सीसी की है। दोनों की ही सिटी माइलेज करीब 14 किलोमीटर प्रति लीटर है। हालांकि शहर में वहीं टैंक कपैसिटी की बात करें तो एमजी हेक्टर प्लस शार्प में 60 लीटर्स का टैंक मौजूद है पर टाटा सफारी में फ्यूल टैंक 50 लीटर्स ही मिला है।

Tata Safari VS MG Hector Plus: कितनी है पावर और टॉर्क?

टॉर्क और पावर की बात करें तो दोनों ही गाड़ियां यहां भी टक्कर की नजर आ रही हैं। दोनों ही गाड़ियों में 3750 आरपीएम पर 167.67bhp मैक्सीमम पावर जनरेट होती है। दोनों का टॉर्क भी 1750-2500आरपीएम पर 350nm तक जनरेट होता है।

Tata Safari VS MG Hector Plus:सीटिंग कैपेसिटी और बूट स्पेस

दोनों ही गाड़ियों की सीटिंग कपैसिटी 6 जनों की है। लेकिन बूट स्पेस में एमजी हेक्टर प्लस शार्प टाटा सफारी XZA प्लस गोल्ड से कहीं आगे है। टाटा सफारी में बूट स्पेस 83 लीटर्स का है वहीं एमजी हेक्टर में ये स्पेस 155 लीटर का है।

Tata Safari VS MG Hector Plus:अब बात कम्फर्ट और कन्वीनियंस की

दोनों ही गाड़ियों में पावर स्टिरिंग, पावर विंडो, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, सीट हेडरेस्ट, रीडिंग लैम्प, और पार्किंग सेन्सर्स हैं। हालांकि टाटा सफारी में सिर्फ पीछे ही पार्किंग सेंसर है पर एमजी हेक्टर प्लस में आगे और पीछे दोनों तरफ पार्किंग सेंसर है। एमजी हेक्टर प्लस में पावर बूट फ़ैसिलिटी भी है जो टाटा सफारी में नहीं है।

Tata Safari VS MG Hector Plus:क्या है दोनों गाड़ियों की कीमतें?

एमजी हेक्टर प्लस शार्प डीजल की कीमत की बात करें तो इसकी एक्स शोरूम कीमत 21 लाख रुपये है वहीं टाटा सफारी XZA Plus Gold 6 Str AT 23 लाख 76 हजार रुपये कीमत में उपलब्ध है।

Latest Business News