A
Hindi News पैसा ऑटो ऑटो एक्सपो 2023 में आने से पहले जान लें, नहीं दिखेंगी महिंद्रा जैसी इन बड़ी कंपनियाें की कार और बाइक्स

ऑटो एक्सपो 2023 में आने से पहले जान लें, नहीं दिखेंगी महिंद्रा जैसी इन बड़ी कंपनियाें की कार और बाइक्स

ऑटो एक्सपो- 2023 की धूम इस समय चारों ओर मची हुई है, वहीं इस आयोजन को लेकर वाहन निर्माता कंपनियों ने बड़े स्तर से तैयारी शुरु कर दी थी। बता दें कि इस बार का ऑटो एक्सपो पूर्ववत में हुये ऑटो एक्सपो से बड़ा होने वाला है, इसके साथ ही कुछ बड़ी कंपनियों ने इसमें हिस्सा न लेने का फैसला किया है।

Auto Expo 2023- India TV Paisa Image Source : CANVA इस बार ये कंपनियां नहीं होंगी ऑटो एक्सपो में शामिल

Auto Expo 2023: ऑटो एक्सपो- 2023 का आयोजन जल्द ही होने वाला है, ऐसे में इसकी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। दूसरी ओर इस आयोजन में हिस्सा लेने काफी कंपनिया आ रही हैं, तो कुछ कंपनियों ने ऑटो एक्सपो- 2023 का हिस्सा न बनने का फैसला किया है। आज हम आपको बताएंगे कि कौन- कौन सी बड़ी वाहन निर्माता कंपनियां इस आयोजन का हिस्सा इस वर्ष नहीं बनने वाली हैं।

ये कंपनियां नहीं होंगी सम्मिलित

ऑटो एक्सपो 2023 में वोक्सवैगन, मर्सडीज बेंज, स्कोडा, बीएमडब्ल्यू, ऑडी, रॉयल एनफील्ड, टीवीएस, बजाज ऑटो, हीरो मोटोकॉर्प आदि जैसी कंपनियां अपने उत्पादों को प्रदर्शित नहीं करेगी। वहीं इन कंपनियों के उत्पाद आम लोगों की पहुंच से ऑटो-एक्सपो 2023 में दूर रहेंगे। 

ये है नहीं शामिल होने का कारण

वहीं ऑटो एक्सपो में सम्मिलित न होने पर मर्सडीज बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक ने आधिकारिक बयान देते हुये कहा है कि हम काफी सालों से इस आयोजन का हिस्सा बनते रहे हैं, वहीं इस दौरान हमने देखा है कि लग्जरी ब्रांड में लोगों की रुचि कम रहती है, इस वजह से हमने इस आयोजन से हटने का फैसला किया है।

दूसरी ओर स्कोडा इंडिया के ब्रांड निदेशक पीटर सॉल्क ने इस पर बोलते हुये कहा है कि हमारी कंपनी ने भारत में अपने उत्पादों को उतारने के लिये अपनी समयसीमा के हिसाब से चलने का फैसला किया है, ऐसे में हम ऑटो एक्सपो- 2023 का हिस्सा नहीं बन रहे हैं। वहीं पूर्ववत में इसकी भागीदारी लागत और आयोजन स्थल को दूरी को लेकर भी कंपनियों ने कई तरह के सवाल उठाये हैं। 

ये कंपनियां इस तरह होंगी सम्मिलित

ऑटो एक्सपो- 2023 में हीरो मोटोकॉर्प, टीवीएस, बजाज जैसी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी फ्लेक्स फ्यूल प्रोटोटाइप वाहनों के प्रदर्शन तक सीमित रहेंगी, इसके साथ ही ऑटो एक्सपो- 2023 के इलेक्ट्रिक टू व्हीलर में ग्रेव्स कॉटन, टॉर्क मोटर्स, मोटोवोल्ट जैसी कंपनियां सम्मिलित हो रही हैं।

Latest Business News